scriptहाईकोर्ट ने विकास दुबे एनकाउंटर पर याचिका को किया खारिज | high court lucknow bench dismisses plea related vikas dubey encounter | Patrika News

हाईकोर्ट ने विकास दुबे एनकाउंटर पर याचिका को किया खारिज

locationलखनऊPublished: Jul 13, 2020 08:24:20 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने खारिज की याचिका

 court news :

court news :

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर की न्यायिक जांच की पीआईएल हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। याचिका में एनकाउंटर की जांच के लिए न्यायिक आयोग बनाने व सरकार द्वारा एनकाउंटर के दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की गई थी। न्यायमूर्ति पीके जायसवाल और न्यायामूर्ति के एस पवार की खंडपीठ ने सोमवार को यह फैसला एक स्थानीय वकील की जनहित याचिका पर सुनाया।
प्रदेश सरकार के अपर महाधिवक्ता विनोद कुमार शाही ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि राज्य सरकर ने पहले ही हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायमूर्ति शशिकांत अग्रवाल का न्यायिक आयोग गठित कर दिया है और एसआइटी पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। ऐसे में यह जनहित याचिका महत्वहीन हो गई है, जो खारिज किए जाने लायक है। उन्होने इससे संबंधित सरकार की अधिसूचना भी पेश की, जिसका कोर्ट ने अवलोकन किया। याची नन्दिता भारती ने याचिका को यह कहते हुए वापस लिए जाने की गुजरिश की कि उसे नई याचिका दाखिल करने की इजाजत दी जाये। कोर्ट ने वापस लिये जाने के आधार पर याचिका खारिज कर दी और कहा कि अगर भविष्य में मौका पड़े तो वह नई याचिका दाखिल कर सकेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो