script44 दिन बीते : कतार थम रही ना नोट मिल रहे | currency crunch in alwar | Patrika News

44 दिन बीते : कतार थम रही ना नोट मिल रहे

locationअलवरPublished: Dec 21, 2016 08:23:00 pm

Submitted by:

नोटबंदी का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, फिर भी बैंकों में खाताधारकों को एक बार में 24 हजार की बजाय एक हजार या पांच हजार रुपए थमाए जा रहे हैं।

नोटबंदी का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, फिर भी बैंकों में खाताधारकों को एक बार में 24 हजार की बजाय एक हजार या पांच हजार रुपए थमाए जा रहे हैं। नोटबंदी के 50 दिन जल्दी पूरे होने वाले हैं। बावजूद इसके हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। 
कैश नहीं मिलने के कारण कई जगहों पर आमजन ने रोष जताया। वहीं एक-दो जगहों पर बैंक शाखाओं को बन्द भी कर दिया गया।

बैंकों में कैश की किल्लत कम नहीं हुई है। करीब एक सप्ताह से कैश आने का इन्तजार कर रहे बैंकों को हाल में कुछ लाख रुपया जरूर थमाया गया लेकिन, उस राशि से इतना ही काम चल रहा है कि खाताधारकों को एक हजार रुपए ही दिए जा रहे हैं। कहीं दो से पांच व दस हजार भी दिए जाने की सूचना मिली है।
आदेश बदलने से बैंककर्मी भी हड़बड़ाहट में

दो दिन पहले ही सरकार ने पांच हजार रुपए के पुराने नोट ही एक खाते में जमा कराने की सीमा तय की। इस आदेश को सरकार ने बुधवार को ही वापस ले लिया। बैंककर्मियों ने पांच हजार से अधिक जमा नहीं करने के आदेश पर कई तैयारियां की। 
खाताधारक के लिए परफॉर्मा तैयार किया। इस पर स्पष्टीकरण मांगा जाने लगा कि पुराने नोट पहले जमा क्यों नहीं कराए। अब सरकार के वापस आदेश आ गए कि पुराने नोट बिना किसी जानकारी के खाते में जमा किए जा सकते हैं। इन आदेशों की हड़बड़ाहट बैंकों में भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो