scriptहाई सिक्योरिटी नंबर पर भारी जुर्माना, अंक से हो रहा रजिस्ट्रेशन, जानें कब है लास्ट डेट | high security number plate registration last date | Patrika News

हाई सिक्योरिटी नंबर पर भारी जुर्माना, अंक से हो रहा रजिस्ट्रेशन, जानें कब है लास्ट डेट

locationलखनऊPublished: Nov 16, 2021 10:48:07 am

Submitted by:

Prashant Mishra

आरटीओ की सख्ती के बाद हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पंजीकरण के लिए आरटीओ कार्यालय पर खूब भीड़ लग रही है। जीरो व एक अंक वाली गाड़ियों के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के रिजिस्ट्रेश किए जा रहे हैं ऐसे में आने वाले दिनों में आरटीओ इन नंबरों की गाड़ियों की चेकिंग करेगा। जीरो व एक नंबर वाली गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न होने पर वाहन मालिक को जुर्माना भरना पड़ेगा।

high.jpg
लखनऊ. परिवहन विभाग हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर सख्त नजर आ रहा है। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर आरटीओ गाड़ियों की निगरानी करेगा। इसके लिए नंबर प्लेट की इकाई अंक 0 व 1 वाली कितनी गाड़ियों का पंजीकरण किया गया है इसको लेकर जानकारी जुटाई जा रही है। इस अंक की जिन गाड़ियों का हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट में रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान काटे जाएंगे। बताते चलें इकाई अंक शून्य से एक नंबर वाली गाड़ियों को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लेने के लिए 15 नंबवर 2021 तारीख अंतिम तारीख निर्धारित की गई थी। ऐसे में जिस निजी संस्था को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट जारी करने की जिम्मेदारी दी गई है परिवहन विभाग ने उससे जानकारी मांगी है कि कितनी गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगा दी गई है। जिन गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगाई गई है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
आरटीओ की सख्ती के बाद हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पंजीकरण के लिए आरटीओ कार्यालय पर खूब भीड़ लग रही है। जीरो व एक अंक वाली गाड़ियों के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के रिजिस्ट्रेश किए जा रहे हैं ऐसे में आने वाले दिनों में आरटीओ इन नंबरों की गाड़ियों की चेकिंग करेगा। जीरो व एक नंबर वाली गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न होने पर वाहन मालिक को जुर्माना भरना पड़ेगा। संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन लखनऊ आरपी द्विवेदी ने बताया कि जीरो व एक अंक वाली गाड़ियों में सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के पंजीकरण की सहूलियत अभी जारी है।
अगर आपने अभी तक अपनी गाड़ी की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं ली है तो जीरो से एक नंबर की गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है वही दो और तीन अंक वाली गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन 15 फरवरी 2022 तक किया जाएगा। चार व पांच अंक वाली गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन 15 मई 2022 तक किया जाएगा। 6 व 7 अंक वाली गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त 2022 तक किया जाएगा। 8 और 9 अंक वाली गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन 15 नवंबर 2022 तक किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो