scriptहाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव रद्द करने की याचिका, अगली सुनवाई 12 अप्रैल को, जानें- क्या है पूरा मामला | Highcourt on petition to cancel Rajya Sabha election | Patrika News

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव रद्द करने की याचिका, अगली सुनवाई 12 अप्रैल को, जानें- क्या है पूरा मामला

locationलखनऊPublished: Mar 08, 2021 07:22:10 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

राज्यसभा चुनाव में सपा समर्थित उम्मीदवार प्रकाश बजाज ने नामांकन निरस्त होने के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर की याचिका

court_hammer.jpg

Court

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. राज्यसभा चुनाव में सपा समर्थित प्रकाश बजाज ने नामांकन निरस्त होने के खिलाफ हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में चुनाव याचिका दायर की है। कोर्ट ने याचिका पर अगली सुनवाई 12 अप्रैल को नियत करते हुए कहा कि इस बीच पक्षकार (याची व नवनिर्वाचित राज्य सभा सदस्य) याचिका पर अपनी अर्जियां व पक्ष पेश करेंगे। न्यायमूर्ति जसप्रीत सिंह की एकल पीठ ने सोमवार को यह आदेश प्रकाश बजाज की चुनाव याचिका पर दिया।
याची के अधिवक्ता का कहना था कि चुनाव में उसका नामांकन पत्र गलत तरीके से खारिज किया गया। याची ने यह कहते हुए चुनाव रद्द किए जाने का आग्रह किया है। सुनवाई के दौरान पक्षकारों के वकील पेश हुए। याचिका में भाजपा के अरुण सिंह, गीता शाक्य, हरदीप पुरी, हरद्वार दुबे, सीमा द्विवेदी, नीरज शेखर, बृजलाल, बीएल वर्मा समेत सपा के रामगोपाल यादव व बसपा के रामजी को पक्षकार बनाया गया है। याची का कहना था कि चुनाव में उसका नामांकन पत्र गलत तरीके से खारिज किया गया। याची ने यह कहते हुए चुनाव निरस्त किए जाने की गुजारिश की है। मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो