HINDI DIWAS: छात्रों ने उठाया लखनऊ मेट्रो का लुत्फ

HINDI DIWAS: छात्रों ने उठाया लखनऊ मेट्रो का लुत्फ
HINDI DIWAS: छात्रों ने उठाया लखनऊ मेट्रो का लुत्फ

Ritesh Singh | Updated: 13 Sep 2019, 09:02:47 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

छात्र हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को भी देखना चाहते है।

लखनऊ , अम्बिका स्कूल ऑफ़ एजुकेशन के 163 छात्रों ने Hindi Diwas के पूर्व संध्या पर इनको ‘टॉसक्लिक’ द्वारा मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन से चौधरी चरण सिंह और फिर वापस मुंशिपुलिया तक की मेट्रो रेल यात्रा कराई । इस मौके पर मेट्रो के अधिकारी भी छात्रों के इस दल के साथ यात्रा में मौजूद रहे और स्कूल ने मेट्रो से विशेष आग्रह किया कि उनके छात्र हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को भी देखना चाहते है।

जैसा कि हम जानते है कि भूमिगत मेट्रो स्टेशन में हजरतगंज मेट्रो स्टेशन की कलाकृति काफी प्रसिद्ध है जिसमें लखनऊ के साथ उत्तर प्रदेश की भी संस्कृति झलकती है। मेट्रो प्रशासन ने बच्चों की इस इच्छा को पूरा किया और इसके साथ ही हजरतगंज मेट्रो स्टेशन का भ्रमण भी करवाया और यात्रा से जुडी कुछ संक्षिप्त जानकारी भी छात्रों को दी गयी।

छात्र और उनके साथ आये टीचर Metro station की साफ़ सफाई को देख कर काफी अभिभूत हुए और टीचरों ने अपने छात्रों से यह बात भी कही कि हम देख सकते है कि किस तरह से शहर के अन्दर एक बेहतरीन रेल प्रणाली लोगों के उपयोग के लिए चलायी जा रही है। और इसके साथ ही लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन पूरी तन्यमता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रहा है जिसमें मेट्रो के अन्दर प्रवेश करते वक़्त आपको जगह जगह सीसीटीवी कैमरा, सिक्यूरिटी और एक अनुशासन भी यहां देखने को मिलेगा।

इससे भी ज्यादा सबसे अच्छी बात है कि Metro station को एलएमआरसी ने जिस तरह से इसको हर वक़्त साफ़सुथरा बनाये हुआ है यह एक खुद में प्रशंसा की बात है इससे हमें एक प्रेरणा लेनी चाहिए।छात्र इसके बाद चौधरी चरण सिंह मेट्रो स्टेशन भी गए और उन्होंने यहां पर लगी आर्ट वर्क को देखा और सभी ने इस आर्ट के साथ फोटो भी खिंचवाई। बहुत से छात्रों ने अन्य मेट्रो से पहले भी सफ़र किया है पर लखनऊ मेट्रो से आज का उनका ये सफ़र ना भूलने वाला सफ़र रहा। छात्रों को आज लखनऊ मेट्रो को काफी करीब से जानने और देखने का मौका मिला।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned