scriptलव जिहाद रोकने को लेकर जारी अध्यादेश और सख्त हो-ऋषि त्रिवेदी | Hindu Mahasabha praised Yogi Adityanath's move | Patrika News

लव जिहाद रोकने को लेकर जारी अध्यादेश और सख्त हो-ऋषि त्रिवेदी

locationलखनऊPublished: Nov 26, 2020 05:48:42 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

अध्यादेश को लाकर योगी सरकार ने जो सराहनीय कदम उठाया है वह स्वागत योग्य है।

अध्यादेश को लाकर योगी सरकार ने जो सराहनीय कदम उठाया है वह स्वागत योग्य है।

अध्यादेश को लाकर योगी सरकार ने जो सराहनीय कदम उठाया है वह स्वागत योग्य है।

लखनऊ। जबरन धर्मान्तरण और छद्म नामों से लड़कियों के साथ विवाह करने वालों पर शिकंजा कसने के लिये लाये गये अध्यादेश का अखिल भारत हिन्दू महासभा ने स्वागत करते हुये इसे और सख्त बनाने की मांग की है। आज यहां इस अध्यादेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि इस अध्यादेश के आने से लवजेहाद के नाम पर अब लड़कियों के जीवन को बर्बादी की ओर जाने से रोका जा सकेगा। इस अध्यादेश को लाकर योगी सरकार ने जो सराहनीय कदम उठाया है वह स्वागत योग्य है।
हालांकि अध्यादेश में प्रथमदृष्टïया जो बातें सामने आयी है, उससे स्पष्ट है कि लवजेहाद को बढ़ावा देने वालों के प्रति ज्यादा सख्ती नहीं बरती जा रही है। इसलिये हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश राज्य सरकार से मांग करती है कि आगामी शीतकालीन सत्र में बिल लाने से पहले इस अध्यादेश और कड़ा बनाया जाये। हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के प्रान्तीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने बताया कि पार्टी की विधि प्रकोष्ठï अध्यादेश में दिये गये प्रावधानों का अध्ययन कर रही है।
ताकि इस अध्यादेश को और कड़ा बनाने के लिये अपने सुझाव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेज सके। वहीं दूसरी ओर पार्टी नेता त्रिवेदी ने प्रदेश के सभी प्रमुख पदाधिकारियों, नेताओं, कार्यकर्ताऔं और सदस्यों को निर्देशित किया है कि अपने अपने क्षेत्र में लव जेहाद के नाम पर फंसी लड़कियों की मदद के लिये आगे आये और आरोपियों के खिलाफ अध्यादेश के पालन करते हुये मुकदमें दर्ज करवाने में मदद करेंँ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो