scriptयोगी के करीबी रहे हिंयुवा के सुनील सिंह सपा में हुए शामिल | hindu yuva vahini ex leader sunil singh joins Samajwadi Party | Patrika News
लखनऊ

योगी के करीबी रहे हिंयुवा के सुनील सिंह सपा में हुए शामिल

हिन्दू युवा वाहिनी (भारत) के सुनील सिंह पदाधिकारियों और कार्यकर्ता समेत संगठन का समाजवादी पार्टी में विलय कर लिया

लखनऊJan 18, 2020 / 01:30 pm

Hariom Dwivedi

योगी के करीबी रहे हिंयुवा के सुनील सिंह सपा में हुए शामिल

योगी के करीबी रहे हिंयुवा के सुनील सिंह सपा में हुए शामिल

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबियों में शुमार हिन्दू युवा वाहिनी (भारत) के सुनील सिंह पदाधिकारियों और कार्यकर्ता समेत संगठन का समाजवादी पार्टी में विलय कर लिया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में उन्होंने सपा की सदस्यता ली। सुनील सिंह ने कहा कि धोखेबाजों और फिरकापरस्त ताकतों से निपटने के लिए वह समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं।
2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ आवाज बुलंद करने के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें किनारे कर दिया था। जुलाई 2018 में योगी आदित्यनाथ सरकार ने सुनील सिंह के खिलाफ रासुका (एनएसए) के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की थी। इससे नाराज सुनील सिंह ने वर्ष 2019 में भाजपा के खिलाफ बगावत करते हुए गोरखपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन ऐन वक्त पर पर्चा खारिज होने की वजह से वह चुनाव नहीं लड़ पाये थे।
बगावत कर बनाई हिंदू युवा वाहिनी (भारत)
हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह गोरखपुर की खजनी तहसील के अहमदपुर गांव निवासी हैं। उन पर 70 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पंचरूखिया कांड, मोहन मुंडेरा कांड, मऊ दंगा सहित कई घटनाओं के बाद संगठन का कद बढ़ता गया। बाद में बगावत कर सुनील सिंह ने हिंदू युवा वाहिनी (भारत) का गठन कर लिया।

Home / Lucknow / योगी के करीबी रहे हिंयुवा के सुनील सिंह सपा में हुए शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो