scriptविकास दुबे का एक बेटा लंदन तो दूसरा कानपुर में 12वीं कक्षा में, छोटे भाई की पत्नी को पूर्व राष्ट्रपति कर चुके हैं सम्मानित | historysheeter vikas dubey family full details | Patrika News

विकास दुबे का एक बेटा लंदन तो दूसरा कानपुर में 12वीं कक्षा में, छोटे भाई की पत्नी को पूर्व राष्ट्रपति कर चुके हैं सम्मानित

locationलखनऊPublished: Jul 03, 2020 09:58:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

विकास दुबे (Vikas Dubey) के परिवार में पत्नी, दो बच्चे, मां-पिता के अलावा मामा है। मामा को आज पुलिस ने एनकाउंटर (Police Encounter) में मार गिराया।

Vikas Dubey

Vikas Dubey

लखनऊ. कुख्यात हिस्ट्रीशीटर (Historysheeter) विकास दुबे (Vikas Dubey) को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस (UP Police) जगह-जगह दबिश दे रही है। यूपी के बॉर्डर्स (UP Borders) को सील कर दिया है। परिवार वालों से पूछताछ की जा रही है। विकास के परिवार में पत्नी, दो बच्चे, मां-पिता के अलावा मामा है। मामा को आज पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। साथ में विकास के एक अन्य साथी को भी मार गिराया गया है। विकास जितना बड़ा कुख्यात बदमाश है परिवार उतना ही सरल नजर आता है, लेकिन उसके अपराध की कीमत परिवार को भी चुकानी पड़ रही है।
ये भी पढ़ें- कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का पोस्टर आया सामने, अखिलेश-मुलायम की दिख रही फोटो, मचा हड़कंप

विकास का बड़ा बेटा इंग्लैंड में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है जबकि दूसरा बेटा कानपुर में ही रहकर इंटरमीडिएट की पढ़ाई कर रहा है। एक भाई दीपू दुबे है जो लखनऊ स्थित आवास में अपनी मां सरला के साथ रहता है। मां का कहना है कि विकास के कारण पूरे परिवार को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बेहतर है कि वो खत्म हो जाए।
विकास के छोटी भाई दीपू की पत्नी को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम कर चुके हैं पुरस्कृत-

विकास की मां सरला काफी समय से बीमार चल रही है। वह कहती है कि छोटे बेटे दीपू की पत्नी अंजली बकेरू गांव में 10 साल से प्रधान है। उसके काम से खुश होकर राष्ट्रपति अब्दुल कलाम भी दिल्ली में अंजली को पुरस्कृत कर चुके हैं। अंजली की उन्होंने खूब तारीफ की। अंजली का इन सबसे कोई लेना देना नहीं है। मां का कहना है कि उनके पति गांव में ही रहते हैं और लंबे अरसे से उनकी उनसे मुलाकात नहीं हुई है।
ये भी पढ़ें- पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया अपराधी विकास दुबे के मामा और उसके एक साथ को

पुलिस अंजली और उसकी भांजी को अपने साथ पूछताछ के लिए थाने लेकर गई है। विकास का कृष्णानगर कोतवाली क्षेत्र की इंद्रलोक कॉलोनी में घर है, लेकिन जब पुलिस जब वहां गई तो उसे ताला लगा मिला, जिसे तोड़कर वह एक-एक कमरे की तलाशी में लग गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो