scriptHolidays on Holi 2022: तीन दिन की लीव पर पूरे नौ दिन की मिलेंगी छुट्टियाँ, ऐसे बनाइये ‘Holi’ का ‘Holiday Plan’ | holi 2022 holidays school closed in march holi ki chhutti Office Close | Patrika News

Holidays on Holi 2022: तीन दिन की लीव पर पूरे नौ दिन की मिलेंगी छुट्टियाँ, ऐसे बनाइये ‘Holi’ का ‘Holiday Plan’

locationलखनऊPublished: Mar 04, 2022 03:42:30 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

अगर आप अपने ऑफिस या स्कूल से मात्र तीन दिन की छुट्टी लेते हैं तो आप पूरे नौ दिन मजे कर सकते हैं। यकीन नहीं हो रहा तो आइये हम आपको बताते हैं कि कैसे होली पर अपनी छुट्टियाँ मैनेज करिये, ताकि आप आराम से गाँव-घर में त्यौहार का आनंद ले सकते हैं।

Holidays on Holi 2022: तीन दिन की लीव पर पूरे नौ दिन की मिलेंगी छुट्टियाँ, ऐसे बनाइये 'Holi' का 'Holiday Plan'

Holidays on Holi 2022: तीन दिन की लीव पर पूरे नौ दिन की मिलेंगी छुट्टियाँ, ऐसे बनाइये ‘Holi’ का ‘Holiday Plan’

School Office Closed on Holi 2022: रंगों के त्यौहार होली (Festival of Colors) के आने में बस अब कुछ ही दिन बचे हैं। हर घर में होली की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। अपने गाँव-घर से दूर बड़े शहरों में रहने वाले ज्यादातर लोग इस त्यौहार को मनाने अपने गाँव और घर वापस जाते हैं। जिसके लिए वो पहले से ही छुट्टी प्लान कर लेते हैं। अगर आप अपने ऑफिस या स्कूल से मात्र तीन दिन की छुट्टी लेते हैं तो आप पूरे नौ दिन मजे कर सकते हैं। यकीन नहीं हो रहा तो आइये हम आपको बताते हैं कि कैसे होली पर अपनी छुट्टियाँ मैनेज करिये। यूपी सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से वर्ष 2022 के लिए कैलेंडर में होली के दौरान अवकाश का जिक्र है। यानि स्कूलों में भी और सरकार के राज्य कर्मचारियों को होली के दौरान लगातार चार दिनों की छुट्टियां मिलेंगी।
होली के मौके पर स्कूलों और सरकारी कार्यालयों में चार दिन की छुट्टी रहेगी। ये छुट्टियां हैं 17 मार्च को होलिका दहन, 18 मार्च को होली की और फिर इसके बाद 19 मार्च शनिवार और 20 मार्च को रविवार का अवकाश मिलेगा। वहीं इस दौरान स्कूल भी बंद रहेंगे। अब 17 मार्च को गुरुवार पड़ रहा है यानि गुरुवार से लेकर रविवार तक लगातार छुट्टियाँ हैं। इसके पहले 12 मार्च को दूसरे शनिवार की छुट्टी और फिर अगले दिन रविवार 13 मार्च को सार्वजनिक अवकाश तो रहेगा ही। इस बीच अगर मात्र तीन दिन यानि 14 मार्च, 15 मार्च और 16 मार्च की छुट्टी अगर आप ले लेते हैं तो फिर 12 मार्च से लेकर 20 मार्च तक की लगातार 9 छुट्टियाँ आपको मिलेंगी। जिसमें आप आराम से गाँव-घर में त्यौहार का आनंद ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो