लखनऊ में होली के परंपरागत जुलूस की तैयारी पूर्ण

लखनऊ में होली के परंपरागत जुलूस की तैयारी पूर्ण

Hariom Dwivedi | Publish: Mar, 17 2019 08:23:27 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

शिया समाज के साथ खेलेंगे नवरोज का रंग

लखनऊ, श्री शुभ संस्कार समिति द्वारा आयोजित होली की रंगारंग बारात की तैयारी पूर्ण कर ली गई है । अध्यक्ष लक्ष्मी कांत पांडे ने बताया इस बार 45 वा रंगोत्सव धूमधाम से 21 तारीख को सुबह 9:00 बजे चौपटिया से प्रारंभ होगा ।

समिति के महामंत्री ऋद्धि किशोर गौड़ ने बताया इस बार जुलूस में 10 उठ, 15 तांगे, डीजे, ढोल ,बैंड, शहनाई वाले रहेंगे ।गंगा जमुनी तहजीब से सजा यह जुलूस अधिकांश मुस्लिम क्षेत्रों से होकर गुजरता है ।
इस बार होली के साथ 30 साल बाद नवरोज का पर्व भी पड़ रहा है। शिया समुदाय के लोगो के साथ विक्टोरिया रोड पर रंग खेला जाएगा। बड़ी संख्या में क्षेत्र के मुस्लिम लोग जुलूस का भव्य स्वागत करते हैं ।

इसे भी पढ़े:प्रियंका गांधी के किस ऐलान की वजह से मायावती ने थोड़ा गठबंधन

समिति के उपाध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने बताया की जुलूस चौपटिया से प्रारंभ होकर भोला नाथ कुआं, अकबरी गेट, विक्टोरिया स्ट्रीट ,कमला नेहरू मार्ग, होता हुआ चौक पहुंचेगा। जहां चौक के जुलूस से इसका मिलन होगा । समिति के राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि इस बार होली और नवरोज पड़ने पर पुराने लखनऊ की होली देखने लायक रहेगी । यह जुलूस हरदोई रोड सराय मालि खां होता हुआ चौपटिया पर समाप्त हो जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned