scriptहोली पर हुड़दंग: किसी ने रोका, किसी ने टोका, मच गया बवाल, चार की मौत | Holi in Uttar Pradesh 4 Killed in Dispute after Colour Play Dispute | Patrika News

होली पर हुड़दंग: किसी ने रोका, किसी ने टोका, मच गया बवाल, चार की मौत

locationलखनऊPublished: Mar 30, 2021 09:16:24 pm

वाराणसी में पत्नी को गुलाल लगाने से रोकने पर पति की हत्या
बस्ती में रंग लगाने को लेकर हुई मारपीट, एक की मौत
इटावा में शराब पीने से मना किया तो बुजुर्ग महिला को मार डाला
आजमगढ़ में शराब के नशे में गाली देने पर पिटाई से बुजुर्ग कीमौत
चंदौली में होली की सुबह निर्वर्तमान प्रधान के भाई का मिला शव

Murder

हत्या

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होली त्योहार उत्साह उमंग और उल्लास के साथ बीत गयी। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की चिंता बढ़ी रही और इसका होली पर भी असर दिखा। बावजूद इसके लखनऊ, अयोध्या से लेकर मथुरा, काशी, प्रयागराज, गोरखपुर समेत पूरे प्रदेश में होली धूमधाम से मनाई गई। पदेश में कुल मिलाकर होली शांतिपूर्ण बीती, लेकिन कई जगह होली का हुड़दंग जानलेवा भी साबित हुआ। रंग लगाने में रोकटोक पर मामला मारपीट और हत्या तक जा पहुंचा। होली के दिन अलग-अलग जिलों में हुई घटनाओं में पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। वाराणसी और बस्ती में रंग लगाने को लेकर दो की हत्या हो गई, जबकि इटावा में शराब पीने से मना करने पर एक बुजुर्ग महिला की को मार डाला। आजमगढ़ में भी शराब पीकर गाली देने पर बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई के बाद उसकी मौत हो गई।


पत्नी पर अबीर लगाने का विरोध करने पर हत्या

वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र के बराई गांव में पत्नी को अबीर लगाने का विरोध करने पर राजू राजभर (35) नाम के युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। गांव वालों के मुताबिक दो पक्षों में अबीर लगाने को लेकर कहासुनी हुई और थोड़ी ही देर बाद 20 से 25 की संख्या में विपक्षी राजू राजभर के घर पर पहुंच गए और बाहर निकलते ही उसपर हमला कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई। परिवार के चार लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका कबीरचौरा मंडलीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स घटना स्थल पर पहुंच गई। योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर ने भी पहुंचकर परिवार को ढाढस बंधाते हुए पुलिस को कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।


लाठी डंडों से पीटकर हत्या

उधर बस्ती के सोनहा क्षेत्र के तेनुआ असनहरा गांव में रंग लगाने और कपड़ा फाड़ने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई, जिसमें घायल राम तीरथ (20) की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई, जबकि दूसरे पक्ष का एक व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल हुआ, जिसका इलाज चल रहा है। आरोप है कि मृतक का परिवार होली मना रहा था इसी बीच दूसरे पक्ष के कुछ लोग पहुंचकर जबरन रंग लगाने और कपड़ा फाड़ने लगे। मना करने पर मृतक को लाठी-डंडों से पीट दिया, जिसके बाद उसकी अस्पताल में मौत हो गई।


शराब पीने से रोका तो बुजुर्ग की हत्या

इटावा की सदर कोतवाली अंतर्गत मेवाती टोला में बुजुर्ग महिला ने अपने घर के बाहर रंग खेलने और शराब पीकर हंगामा करने से मना किया तो इससे नाराज युवकों ने घर में घुसकर बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई कर दी। गंभीर रूप से घायल महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये उनकी तलाश में जुट गई है। एएसपी प्रशांत कुमार प्रसाद ने कहा है कि गिरफ्तारी के लिये दबिश दी जा रही है।


आजमगढ़ में भी हत्या

आजमगढ़ के आसपुर निवासी राजेंद्र सिंह ने शराब के नशे में मिश्रपुर लाटघाट निवासी नीरज सोनकर को गाली देने पर हुई मारपीट में राजेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया और थोड़ी देर में उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। मृतक के बेटे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। उधर चंदौली के चकिया में होली की सुबह निर्वतमान प्रधान के भाई का शव खेत में मिला, आशंका है कि उसकी हत्या की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो