21 दिन का लॉकडाउन होते ही CM योगी ने किया ऐलान, इस तरह घर-घर जरूरी सामान पहुंचाएंगी यूपी सरकार

लॉकडाउन के दौरान घर-घर जरूरी सामान भिजवाएगी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार...

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा होते ही उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भी एक्शन में आ घई। सीएम योगी कोरोनावायरस की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के लोगों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील की है। सीएम योगी ने यह भी कहा कि जो भी आवश्यक सुविधाएं और जरूरी सामान है, वह आम लोगों तक समय से पहुंचाने की जिम्मेदारी सरकार की है। जनता उसके लिए जरा भी चिंतित न हो। सरकार संकट की इस घड़ी में सभी के घरों तक जरूरत का सारा सामान पहुंचाएगी। सीएम योगी ने बताया कि प्रमुख सचिव (कृषि) को निर्देश दिए गए हैं कि ये सुनिश्चित करें कि लोगों को घरों से बाहर न निकलना पड़े और मंडियों में भीड़ न लगे इसके लिए उनके मोहल्लों में ही सभी चीजें मुहैया करवाई जाएं।

सीएम योगी ने बताया कि राज्‍य सरकार लोगों के घरों तक सब्जियां, दूध, फल, दवा और दूसरे जरूरी सामान पहुंचाने का काम करने जा रही है। इसके लिए सरकार ने 10 हजार वाहनों को चिह्नित किया है। सीएम योगी ने राज्‍य के लोगों से अपील की कि सभी लोग घरों पर रहें। वे जरूरी सामान खरीदने के लिए भी बाजार न जाएं। सीएम ने अधिकारियों को आम लोगों को घर में रहना सुनिश्चित कराने की बात भी कही। सीएम योगी ने कहा कि मैं राज्‍य के 23 करोड़ लोगों को आश्‍वस्‍त करता हूं कि हमारे पास जरूरी वस्‍तुओं की कोई कमी नहीं है। हमारे पास दूध, सब्‍जी, दवा व अन्‍य सामान पूर्णरूप से है। अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए घरों पर ही रहें और सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाकर रखें।

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए हर व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। जनपदीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग अपने-अपने घरों में रहें और इस वैश्विक महामारी से लड़ने में अपना सहयोग दें। सीएम ने आम लोगों से पीएम द्वारा घोषित लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। सीएम ने कहा कि आप सबसे आग्रह है कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की 21 दिन की लॉकडाउन की अपील का पालन करें।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में कोरोना को घोषित किया गया आपदा, राज्यपाल ने लगाई मुहर

Show More
नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned