script

नक्सलवाद और माओवाद का जल्द होगा सफाया- राजनाथ सिंह

locationलखनऊPublished: Oct 07, 2018 10:40:34 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

त्वरित कार्य बल (आरएएफ) ने अपना 26वां स्थापना दिवस मनाया।
 

rajnath

नक्सलवाद और माओवाद का जल्द होगा सफाया- राजनाथ सिंह

लखनऊ. वह दिन दूर नहीं की देश से नक्सलवाद और माओवाद का सफाया हो जाएगा। यह बात यहां लखनऊ के सांसद और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कही। उन्होंने केन्द्रीय बलों के पराक्रम की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि पहले देश के 126 जिलों में नक्सलवाद था, वह अब सिमट कर 10-12 जिलों में रह गया है। नक्सलियों और माओवादियों से निपटने में सीआरपीएफ और आरएएफ काफी सशक्त हैं। इन दोनों बलों ने नक्सलियों को परास्त करने में महत्पवूर्ण भूमिका निभाई है।
केंद्रीय गृहमंत्री ने त्वरित कार्य बल (आरएएफ) के 26वें स्थापना दिवस पर लखनऊ के बिजनौर स्थित शिविर में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पहले देश के 126 जिलों में नक्सलवाद था, वह अब सिमट कर 10-12 जिलों में रह गया है। वह दिन दूर नहीं जब केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और आरएएफ के पराक्रम के बलबूते पूरे देश से नक्सलवाद और माओवाद का सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इन केन्द्रीय बलों ने दूसरे राज्यों की पुलिस के साथ समन्वय करके देश की जनता के मन में भरोसा कायम किया है। जहां नक्सलवाद था और जहां विकास की किरण नहीं पहुंच पायी थी। वहां इन बलों ने नक्सलवादियों के मजबूत ठिकानों को खत्म किया है और वहां विकास कार्य शुरू हुए हैं।
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब असम में एनआरसी को लेकर आंदोलन हो रहा था, तब वहां सीआरपीएफ को बुलाने की मांग की गई थी। केरल में बाढ़ के समय भी सीआरपीएफ को बुलाने की मांग उठी थी। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और त्वरित कार्य बल (आरएएफ) के 26वें स्थापना दिवस पर राजधानी लखनऊ के बिजनौर स्थित शिविर में आयोजित कार्यक्रम में महिला कमांडो ने बुलेट पर करतब दिखा।
नक्सलियों और माओवादियों से निपटने में सीआरपीएफ और आरएएफ काफी सशक्त हैं। इन दोनों बलों ने नक्सलियों को परास्त करने में महत्पवूर्ण भूमिका निभाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो