script

कोरोना से हुई है मौत तो आर्थिक सहायता के लिए ऐसे करें आवेदन, इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

locationलखनऊPublished: Oct 26, 2021 11:50:20 am

Submitted by:

Prashant Mishra

कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्ति के परिजन अपने जिले में ही डीएम कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं आवेदन के बाद डीएम आवेदन की स्वीकृति व राशि भुगतान की कार्यवाही करेंगे।

yogi_corona.jpg

yogi

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद करोना से मरने वालों के परिजनों को आर्थिक मदद देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता के लिए डीएम कार्यालय में आवेदन करना होगा। आवेदन के लिए प्रारूप तैयार किया गया है। इस प्रारूप के तहत डीएम कार्यालय में आवेदन करना होगा जिसके बाद पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।
साथ में लाने होंगे या दस्तावेज

आवेदन करने के लिए आवेदन प्रारूप के साथ आवश्यक दस्तावेज भी जमा करने होंगे। पीड़ित परिवार को मृतक की आरटीपीसीआर, एंटीजन या सिटी स्कैन की रिपोर्ट की फोटो कॉपी जमा करनी होगी। कोरोना से मृत सदस्य का मृत्यु प्रमाण पत्र जिसमें यह स्पष्ट हो कि मृत्यु कोरोना संक्रमण से हुई है की फोटो कॉपी। मृतक का आधार कार्ड व मृतक के आश्रित की बैंक पासबुक की फोटो कॉपी प्रारूप के साथ जमा करनी होगी।
पीड़ित अपने जिले में करें आवेदन

कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्ति के परिजन अपने जिले में ही डीएम कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं आवेदन के बाद डीएम आवेदन की स्वीकृति व राशि भुगतान की कार्यवाही करेंगे। उन परिस्थितियों में जब व्यक्ति किसी दूसरे जिले का होगा और उसकी रिपोर्ट किसी दूसरे जिले में कराई गई है ऐसे में स्टेट सर्विलांस ऑफिसर प्रकरण को मृत व्यक्ति के मूल निवास के जिले में ट्रांसफर करेगा उसके बाद डीएम मामले की जांच कर आर्थिक मदद देने का काम करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो