scripthow much waiting in Delhi Mumbai trains Reservation counter Time table | दिल्ली, मुंबई की ट्रेनों में कितनी वेटिंग.. कल बंद रहेगा रिज़र्वेशन काउंटर | Patrika News

दिल्ली, मुंबई की ट्रेनों में कितनी वेटिंग.. कल बंद रहेगा रिज़र्वेशन काउंटर

गर्मी का मौसम आते ही लोगों में बाहर घूमने का प्लान बना लिया होगा। जिसके सबसे टिकट बुकिंग करनी होगी। ऐसे में पत्रिका आपको बता रहा है दो महत्वपूर्ण बातें। पहली ये कि 15 अप्रैल को कितने बजे तक काउंटर बंद होगा। दूसरी महत्वपूर्ण बात कि दिल्ली और मुंबई के लिए कौन कौन सी ट्रेनों में कितनी वेटिंग है।

लखनऊ

Published: April 14, 2022 03:15:13 pm

रेलवे ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि 'उत्तर प्रदेश के लखनऊ और अयोध्या जिले में टिकट बुकिंग काउंटर 15 जून को एक निश्चित समय केलिए बंद रहेंगे।" ये दोनों ही बुकिंग काउंटर उत्तर रेलवे के कार्यक्षेत्र मे आते हैं। हालांकि इसके बंद होने का क्या कारण है ये स्पष्ट नहीं किया गया है। लेकिन रेलवे के इस बयान केबाद लोग काफी परेशान हैं। लेकिन इसमें अच्छी बात ये है कि ये काउंटर सुबह लगभग 8 बजे बंद होंगे जिसे लगभग 2 घंटे बाद 10 बजे तक फिर से खोल दिया जाएगा।
railway_reservation_counte.jpg
File Photo of Railway Booking Counter
किन गाड़ियों में सीट खाली हैं?

मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों की बात करें तो अगले एक हफ्ते तक कोई भी सीट खाली नहीं है।

Pushpak Superfast Express 12533 (लखनऊ से मुंबई)
प्रथम एसी में 15 , अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक लगातार कम से कम 1 वेटिंग या ज्यादा से ज्यादा 3 वेटिंग हैं।

सेकंड एसी में भी लगभग प्रथम एसी के बराबर ही वेटिंग हैं।
थर्ड एसी में 15, 16, अप्रैल को 4, 5 वेटिंग है। जबकि उसके बाद किसी भी तारीख को आरएसी टिकट मिल सकता है।

स्लीपर क्लास में 15 अप्रैल से 22 अप्रैल तक लगातार कम से कम 40 वेटिंग से लेकर 120 वेटिंग तक हैं।
Gorakhur LTT Superfast 20104 ( गोरखपुर से मुंबई )

स्लीपर में 15 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक 40 वेटिंग से 150 वेटिंग तक हैं।

थर्ड एसी में 15 , 16 , 17 अप्रैल को 4, 6, 10 वेटिंग है। जबकि 18 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक आरएसी टिकट मिल सकता है।
Lucknow To Delhi Train

वहीं लखनऊ से दिल्ली जानें वाली ट्रेनों में प्र्मिख लखनऊ मेल, शताब्दी, एसी एक्सप्रेस हैं।

गरीब रथ 22407 Anand Vihar में थर्ड एसी कोच 15 अप्रैल से लेकर 5 मई तक लगातार 50 से 90 वेटिंग है। इसमें कनफर्म टिकट 5 मई को उपलब्ध है।
Shatabdi Superfast में 15 अप्रैल से 18 अप्रैल तक लगातार वेटिंग है। जबकि 19 अप्रैल से टिकट मिल सकता है।

Lucknow Mail के थर्ड एसी में कोई भी सीट खाली नहीं है। 20 अप्रैल तक वेटिंग है।
स्लीपर में भी वेटिंग ही है। लेकिन 19 अप्रैल के बाद आरएसी मिल सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.