scriptHow to Apply for SBI Door Banking and Facilities | डोरस्टेप बैंकिंग से बैंक जाने की समस्या खत्म, जानें कैसे करें आवेदन और क्या-क्या मिलती है सुविधाएं | Patrika News

डोरस्टेप बैंकिंग से बैंक जाने की समस्या खत्म, जानें कैसे करें आवेदन और क्या-क्या मिलती है सुविधाएं

बैंकिंग सेवाओं को नए और आसान बनाने के लिए देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपने ग्राहकों, विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों को डोर स्टेप बैंकिंग की सुविधा दे रहा है। यानी घर बैठे इस बैंकिंग सेवा का लाभ ले सकते हैं।

लखनऊ

Published: January 14, 2022 05:59:24 pm

लखनऊ. बैंकिंग सेवाओं को नए और आसान बनाने के लिए देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपने ग्राहकों, विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों को डोर स्टेप बैंकिंग की सुविधा दे रहा है। यानी घर बैठे इस बैंकिंग सेवा का लाभ ले सकते हैं। इससे जहां उनके समय की बचत होगी वहीं काम भी आसानी से और जल्द पूरा हो जाएगा। दरअसल, उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कोविड के मामले एक बार फिर सक्रिय हैं। ऐसे में एसबीआई ने अपने ग्राहकों को नो फिजिकल कॉन्टैक्ट के तहत डोरस्टेप बैंकिंग की सुविधा दी है। इसमें आपको ड्राफ्ट, आईटी तालान सहित कई सुविधाएं मिलेंगी।
How to Apply for SBI Door Banking and Facilities
How to Apply for SBI Door Banking and Facilities
कैसे लें डोरस्टेप बैंकिंग का लाभ

डोरस्टेप बैंकिंग के लिए आप psbdsb.in पर लॉन इन करें। आप चाहें तो टोल फ्री नंबर 18001037188 या 18001213721 पर कॉल भी कर सकते हैं। दोनों में से किसी भी माध्यम से डोरस्टेप बैंकिंग के लिए आवेदन किया जा सकता है। इसके बाद आपको अपना नाम एनरोल करवाना होगा। इसके बाद डोरस्टेप बैंकिंग सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

पेंशन पाने वालों के लिए बड़ी खबर, लाइफ सर्टिफिकेट को लेकर बदला नियम, करोड़ों लोगों को फायदा

कौन ले सकता है लाभ

डोरस्टेप बैंकिंग का लाभ वह ले सकते हैं जो खाताधारक हैं या जिन्होंने केवाईसी प्रक्रिया पूरी कर ली है। वह बुजुर्ग जिनकी उम्र 70 वर्ष या इससे अधिक है और वह जो रेसिडेंट इंडिविजुअल कस्टमर हैं, वह भी इसका लाभ ले सकते हैं। डोरस्टेप बैंकिंग सिंगल खाताधारकों और ज्वाइंट अकाउंट होल्ड करने वाले खाताधारकों, दोनों के लिए उपलब्ध है।
यह भी पढ़ें

आधार कार्ड को लॉक करके रखें सुरक्षित, कोई नहीं कर पाएगा गलत इस्तेमाल

क्या-क्या सर्विस उपलब्ध

आपको चेक, ड्राफ्ट, पे ऑर्डर, नई चेक बुक, आईटी चालान, स्टैंडिंग इंस्ट्रक्शन रिक्वेस्ट, अकाउंट स्टेटमेंट, टीडीएस या फॉर्म 16 सर्टिफिकेट, गिफ्ट कार्ड और कैश डिलिवरी की सुविधाएं मिलेंगी। बाकी सेवाओं के लिए नकद निकासी और पेंशनभोगियों के लिए डिजिटल जीवन प्रमाणपत्र शामिल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Coronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभारत में निवेश का बेहतरीन समय, अगले 25 साल का प्लान बना सकते हैं- दावोस सम्मेलन में बोले पीएम मोदीभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.