scriptखोलना चाहते हैं पेट्रोल पंप तो न करें देर, आज है आखिरी मौका, ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन | how to apply online for petrol pump dealership in UP india | Patrika News

खोलना चाहते हैं पेट्रोल पंप तो न करें देर, आज है आखिरी मौका, ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

locationलखनऊPublished: Dec 24, 2018 03:13:36 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बिना पैसे और जमीन के कर सकते हैं आवेदन।

petrol pump

खोलना चाहते हैं पेट्रोल पंप तो न करें देर, आज है आखिरी मौका, ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

लखनऊ. यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है यदि आप पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं और आपके पास पैसे नहीं हैं तो भी आप पेट्रोल पंप के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपके पास पेट्रोल पंप रिटेल आउटलेट के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका है। तेल कंपनियों की डीलरशिप के लिए आनलॅाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 दिसबंर 2018 है तो देर किस बात की है। आप तत्काल आवेदन करें और पेट्रोल पंप खोलकर महीने में लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं।
सरकारी तेल कंपनियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) देशभर में करीब 65,000 नए पेट्रोल पंप के लिए आवेदन मांगे हैं। अगर आपके पास ज्यादा पैसे नहीं हैं और आपके नाम पर जमीन नहीं है, तो भी अब आप पेट्रोल पंप डीलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।
नए पेट्रोल पंप का आवेदन करने के लिए वेबसाइट

www.petrolpumpdealerchayan.in जाएं। यहां आपको पेट्रोल पंप खोलने की पूरी जानकारी मिलेगी। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए मॉडयूल दिया गया है। राज्यों के रीजनल ऑफिस का पता और नंबर भी यहां दिया गया है। ऐसे में देर न करें आप इन नंबरों पर संपर्क कर या ऑफिस में जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं।
कंपनी ने कुछ नियम और शर्तें रखी हैं
डीलरशिप लेने के लिए कंपनी ने कुछ नियम और शर्तें रखी हैं। लेकिन बतादें कि इस बार नियम और शर्तों में काफी ढील दी गई है। इस कारण से पेट्रोल पंप की डीलरशिप की प्रक्रिया काफी आसान हो गया है। अगर आपके पास पैसे नहीं हैं तो भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। यही नहीं जमीन नहीं होने पर भी आवेदन किया जा सकता है। हालांकि, डीलरशिप मिलने के बाद आपको जमीन कंपनी को दिखानी होगी। वहीं, आवेदन करते समय आपको अपने फंड की डिटेल्स या प्रूफ भी देने की जरूरत नहीं होगी।
भारतीय नगरिक होना जरूरी है
पेट्रोल पंप मालिक बनने के लिए आपको भारतीय नागरिक होना जरूरी है। आपकी आयु 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए। कम से कम 10वीं तक की शिक्षा पूरी होनी चाहिए। चयन होने पर आपको अपने डॉक्यूमेंट्स जमा करने होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो