scriptअब बिना लॉगिन आईडी बनाए भुगतान करें बिजली के बिल का | how to pay electricity bill online bjp minister shrikant sharma explain on twitter | Patrika News

अब बिना लॉगिन आईडी बनाए भुगतान करें बिजली के बिल का

locationलखनऊPublished: Sep 01, 2017 02:00:00 pm

Submitted by:

Santoshi Das

यूपीपीसीएल की वेबसाइट पर लॉगिन आईडी बनाए बिना भी आप ऑनलाइन बिजली का बिल भर सकते हैं

UPPCL Online Billing Process

UPPCL Online Billing Process

लखनऊ। यूपीपीसीएल की वेबसाइट पर लॉगिन आईडी बनाए बिना भी आप ऑनलाइन बिजली का बिल भर सकते हैं. प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने ट्वीट करके लोगों को ऑनलाइन बिलिंग के फायदे समझाये.

आपको बता दें प्रदेश सरकार का वादा है कि वह सभी को बिजली कनेक्शन देंगे। बिजली का संकट दूर करेंगे। चुनावी वादे को पूरा करने में वह अभी तक सरकार पूरी तरह से सफल नहीं हो सकी है मगर जनता के लिए बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने में अपना योगदान दे रहे हैं.
यूपीपीसीएल ने अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए वेबसाइट www.uppcl.org.com बनाई है जिसमें आप लॉगिन करके अपने बिजली का भुगतान कर सकते हैं.

बिजली कनेक्शन आवेदन के एक हफ्ते में होगा कनेक्शन
श्रीकांत शर्मा ने बताया कि शहर में बिजली कनेक्शन के आवेदन के सात दिन के अंदर और गांव में दस दिन के अंदर बिजली कनेक्शन देने के आदेश हैं. अगर कोई कर्मचारी और अधिकारी इस का उल्लंघन करता पाया गया तो कड़ी कार्रवाई होगी।
बिजली कनेक्शन को लेकर दिक्कतें कम नहीं
आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के 20 करोड़ से ज्यादा लोग दो तरह का जीवन जीते हैं. इनमें करीब 95 फ़ीसदी आबादी ऐसी है जो बिजली के अभाव में जिंदगी बिता रही है. देश के कई हिस्सों में 20 से 24 घंटे की बिजली आपूर्ति की बातें उनके लिए एक सपने की तरह है. बिजली कनेक्शन मिलना ही बहुत मुश्किल हो रहा है.
ट्रांसफॉर्मर की खराबी देखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी
श्रीकांत शर्मा ने बताया कि ट्रांसफार्मर में बार-बार खराबी की शिकायतों को दूर करने और निगरानी के लिए बिजली विभाग के वर्कशॉप और स्टोर में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। फीडर तक रोस्टर के अनुसार बिजली पहुंच रही है। लेकिन विरासत में मिली जर्जर तारों और व्यवस्था के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है।मारे लिए उपभोक्ता सर्वोपरि हैं,उनसे अवैध वसूली या गलत व्यवहार की शिकायतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शिकायत पर कड़ी कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो