पति ने पिता के साथ मिलकर पत्नी को जान से मारने का किया प्रयास, मामला दर्ज

पति ने पिता के साथ मिलकर पत्नी को जान से मारने का किया प्रयास, मामला दर्ज
पति ने पिता के साथ मिलकर पत्नी को जान से मारने का किया प्रयास, मामला दर्ज

Neeraj Patel | Updated: 12 Oct 2019, 06:45:29 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

गोमती नगर के विराम खण्ड - 5/34 में पति ने अपने पिता के साथ मिलकर बेटी के सामने पत्नी को गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की।

लखनऊ. गोमती नगर के विराम खण्ड - 5/34 में पति ने अपने पिता के साथ मिलकर बेटी के सामने पत्नी को गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की। घर पर मां बेटी कमरे में सोए हुए थे। तभी करीब 11 बजे पति और ससुर ने बेटी को खींचकर बाहर करने लगे और पत्नी को मारपीट करने के साथ जान से मारने की कोशिश करने लगे और कहा कि मुझे तलाक दो नहीं तो हम जान से मार देंगे। इसके बाद जब पत्नी रो-रोकर गिड़गिड़ाई और सभी बात मानने को तैयार हो गई तो तब कहीं जाकर उसे छोड़ा। इस मामले को लेकर 12 अक्टूबर को थाना गोमती नगर मनोज पांडेय चौराहा में धारा 498ए, 354क, 307 और 506 के तहत एफआइआर दर्ज कर ली गई है। पीड़ित महिला को जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है।

जानें पूरा मामला

पीड़ित महिला प्रियंका सिंह को उसके पति मानवेन्द्र सिंह और ससुर माधव सिंह ने बेटी के सामने जान से मारने का प्रयास किया। बता दें कि पीड़ित महिला प्रियंका पॉवर ग्रिड कार्पोरेशन लखनऊ में कार्यरत हैं। जब वह शाम के ड्यूटी करने के बाद कार्यालय से अपनी बेटी के साथ घर पहुंची तो उसके ससुर घर के दरवाजे पर खड़े हुए थे जो कि बिना सूचना के गृह जनपद जालौन से लखनऊ आए थे। जब महिला के पूंछा के आप बिना जानकारी दिए आ गए तो इस पर ससुर ने कहा कि जानकारी देने की क्या जरूरत है। इसके एक घंटे बाद उसके पति भी अपने गृह जनपद जालौन से बिना सूचना दिए लखनऊ आ गए।

जब खानाखाने के बाद पीड़ित महिला प्रियंका सिंह, पति मानवेन्द्र सिंह और बेटी ईशा के साथ सो रही थी। तभी रात 11 बजे पति मानवेन्द्र सिंह और ससुर माधव सिंह ने बेटी के साथ खींचा तानी करने लगे और दोनों पीड़ित महिला प्रियंका को जान से मारने की कोशिश करने लगे। इसके बाद जब पत्नी रो-रोकर गिड़गिड़ाई और सभी बात मानने को तैयार हो गई तो तब कहीं जाकर उसे छोड़ा। पति मानवेन्द्र सिंह और ससुर माधव सिंह ने महिला का फोन भी छिपाकर रख दिया था। जब महिला दोनों की बात मानने को तैयार हो गई इसके बाद कई कोशिशों के बाद पीड़ित महिला ने ससुर के फोन से अपने पिता को फोन किया और बोला कि पापा और सुबह जल्दी लखनऊ आ जाइए।

इन धाराओं में एफआइआर दर्ज

इसके कुछ समय बाद किसी तरह से सूचना मिलने पर पड़ित महिला का भाई जो कि मौसी का बेटा है, मौके पर पहुंचा। इसके बाद भाई की मदद से फोन को खोजा इसके बाद भाई की मदद से 1090 पर कॉल करने पर पुलिस को बुलाया और पुलिस पूछताछ करके चली गई और सुबह थाने में आवेदन करने की बात कहकर चली गई। जब पीड़ित महिला सुबह एफआईआर करने के लिए थाना गोमती नगर मनोज पाण्डेय चौराहा गई और एफआईआर दर्ज करने की बात कही। एसएचओ अमित कुमार दुबे के कहने पर 12 अक्टूबर को थाना गोमती नगर मनोज पांडेय चौराहा में धारा 498ए, 354क, 307 और 506 के तहत एफआइआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच करने का आश्वासन दिया गया है और कार्रवाई के लिए भी निर्देश जारी कर दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned