scriptबड़ी खबर: पूर्व आईएएस कुसुम शर्मा लखनऊ से कांग्रेस मेयर प्रत्याशी घोषित | IAS Kusum Sharma declared as Congress Mayor candidate from Lucknow | Patrika News

बड़ी खबर: पूर्व आईएएस कुसुम शर्मा लखनऊ से कांग्रेस मेयर प्रत्याशी घोषित

locationलखनऊPublished: Nov 06, 2017 10:22:29 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार कांग्रेस ने सोमवार को लखनऊ से महापौर प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।

Congress

Congress

लखनऊ. काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार कांग्रेस ने सोमवार को लखनऊ से महापौर प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी कुसुम शर्मा को लखनऊ से मेयर प्रत्याशी घोषित किया है। इसके अलावा इलाहाबाद में विजय मिश्र, गोरखपुर में राकेश यादव को महापौर प्रत्याशी का टिकट दिया गया है। सोमवार को जारी सूची में तीन महापौर प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही कांग्रेस ने सभी 16 नगर निगमों के लिए मेयर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।
इलाहाबाद में विजय मिश्रा कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी होंगे

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने बताया कि लखनऊ की महापौर उम्मीदवार रिटायर आईएएस अफसर कुसुम शर्मा को बनाया गया है। वे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वहीं इलाहाबाद में विजय मिश्रा कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी होंगे। गोरखपुर में प्रत्याशी बदलकर राकेश यादव को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है। मालूम हो कि कांग्रेस से गोरखपुर में धर्मराज चौहान द्वारा नामांकन दाखिल कराया जा चुका है।
गाजियाबाद में डाली शर्मा

इनके अलावा आगरा से विनोद बंसल, कानपुर से वंदना मिश्रा, अयोध्या से शैलेंद्रमणि पांडेय, मेरठ से ममता सूद वाल्मीकि कांग्रेस महापौर उम्मीदवार हैं। वहीं, गाजियाबाद में डाली शर्मा, मथुरा-वृंदावन में मोहन सिंह, सहारनपुर में शशि वालिया, मुरादाबाद में रिजवान कुरेशी, बरेली में अजय शुक्ला, झांसी में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य , वाराणसी में शालिनी यादव, अलीगढ़ में मधुकर शर्मा और फिरोजाबाद में शाहजहां परवीन को महापौर पद के लिए कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतारा है। इसके अलावा कांग्रेस ने लखनऊ में पार्षद पद के लिए सभी 110 वार्डों के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।
कार्यकर्ता आपस में भिड़े

टिकट न मिलने से असंतुष्ट कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कांग्रेस कार्यालय में जमकर हंगामा किया। इस दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए। हालांकि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीचबचाव करने पर कार्यकर्ता शांत हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो