आईएएस महेश गुप्ता ने कर दिया कमाल, केन्द्र ने बुलाया और दे दिया यह तमगा

अपर मुख्य सचिव Mahesh Gupta सरकार की ओर से पुरस्कार ग्रहण करेंगे

By: Anil Ankur

Published: 01 Dec 2019, 08:38 PM IST

लखनऊ. भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू आगामी 3 दिसम्बर को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के तहत दिव्यांगजन पुनर्वास के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश को प्रदत्त सर्वोत्तम राज्य के पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। इसके अतिरिक्त, उत्तर प्रदेश को 2 अन्य वर्गों में भी पुरस्कृत किया गया है।


दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता राज्य सरकार की ओर से नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में उप राष्ट्रपति जी से यह पुरस्कार ग्रहण करेंगे। सुगम्य भारत अभियान के क्रियान्वयन के लिए उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम राज्य का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की वेबसाइट को सर्वोत्तम दिव्यांगजन हितैषी वेबसाइट के लिए चुना गया है। सर्वश्रेष्ठ पुनर्वास सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए वाराणसी जनपद को सर्वोत्तम पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।


भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के अपर मुख्य सचिव को पुरस्कार ग्रहण हेतु विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में आमंत्रित किया है। साथ ही, वाराणसी जनपद को सर्वश्रेष्ठ पुनर्वास सेवाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में पुरस्कार ग्रहण करने हेतु वाराणसी के तत्कालीन जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह को आमंत्रित किया गया है.

Anil Ankur Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned