यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, योगी सरकार ने 15 IAS अफसरों के किये तबादले, देखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 15 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 15 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया। बागपत और जौनपुर में नए जिलाधिकारियों की तैनाती देने के साथ विंध्याचल, आगरा, चित्रकूट धाम और अलीगढ़ में भी नए मंडल आयुक्तों को तैनाती की गई है। जानकारी के मुताबिक त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए यह ट्रांसफर किए गए हैं और आने वाले दिनों में कई दूसरे अफसरों को भी इधर से उधर किया जाना तय है।

बागपत में नये डीएम की तैनाती

ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक राजकमल यादव को बागपत का डीएम बनाया गया है। वंदना वर्मा को निदेशक पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, प्रतीक्षारत आईएस शिवाकांत द्विवेदी को विशेष सचिव अल्पसंख्यक कल्याण विभाग जबकि डॉक्टर काजल को विशेष सचिव बेसिक शिक्षा के पद पर तैनाती मिली। इसके अलावा शकुंतला गौतम को जिलाधिकारी बागपत गया है। वह निदेशक स्थानीय निकाय के पद पर तैनात थीं।

इनको भी मिली नई जिम्मेदारी

आयुक्त विंध्याचल मंडल प्रीति शुक्ला का तबादला कर उन्हें सचिव खाद्य एवं रसद विभाग बनाया गया है। योगेश्वर राम मिश्रा को विंध्याचल मंडल का नया मंडल आयुक्त बनाया गया है। मनीष कुमार वर्मा को जिलाधिकारी जौनपुर बनाया गया है। गौरव दयाल को कमिश्नर अलीगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है। अमित कुमार गुप्ता को मंडलायुक्त आगरा बनाया गया है। साथ ही संजय कुमार सचिव वित्त विभाग बनाए गए हैं। विकास गोठवाल को सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास के पद पर तैनात किय गया है। अनिल कुमार तृतीय को जल निगम का प्रबंध निदेशक और सचिव नगर विकास के पद पर भेजा गया है। इसके अलावा दिनेश कुमार द्वितीय को जौनपुर डीएम से हटाकर आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी से मुंबई और दिल्ली जाना होगा आसान, अब चलेंगी ये ट्रेनें, जानें पूरी डीटेल

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned