scriptIAS की पत्नी के हत्या मामले में अहम खुलासा, पल्टा पूरा केस, पुलिस का भी आया बड़ा बयान | IAS Umesh Pratap Singh wife Anita Singh murder case updates | Patrika News

IAS की पत्नी के हत्या मामले में अहम खुलासा, पल्टा पूरा केस, पुलिस का भी आया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Sep 08, 2019 02:45:04 pm

– IAS की पत्नी अनीता सिंह की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा
– आईएएस अफसर और सूडा निदेशक उमेश प्रताप सिंह ने खोला बड़ा राज
– पत्नी अनीता सिंह के चचेरे भाई पर लगाया गंभीर आरोप

IAS की पत्नी के हत्या मामले में अहम खुलासा, पल्टा पूरा केस, पुलिस का भी आया बड़ा बयान

IAS की पत्नी के हत्या मामले में अहम खुलासा, पल्टा पूरा केस, पुलिस का भी आया बड़ा बयान

लखनऊ. पत्नी अनीता सिंह (Anita Singh) की हत्या के आरोप में एफआईआर का सामना कर रहे आईएएस अफसर और सूडा निदेशक उमेश प्रताप सिंह (IAS Umesh Pratap Singh) ने पत्नी के चचेरे भाई राजीव सिंह पर ईर्ष्या और वसूली का आरोप लगाते हुए एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया है। उमेश का कहना है कि राजीव भू माफिया है। वह अपने आदमी भेजकर अवैध काम कराने का दबाव बनाता था। मना करने पर छवि धूमिल करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के इरादे से ही चिनहट कोतवाली में पत्नी की हत्या का फर्जी केस दर्ज कराया है।

चचेरे साले पर लगाए आरोप

उमेश प्रताप (IAS Umesh Pratap Singh) ने एसएसपी से चेचेरे साले के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और उसकी अकूत संपत्तियों की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। एसएसपी के प्रवक्ता का कहना है उमेश प्रताप की तहरीर को उनके खिलाफ दर्ज हत्या के मामले का बयान मानते हुए विवेचना में दर्ज किया जाएगा। उमेश ने कहा कि उन्होंने कभी राजीव का दबाव नहीं माना और गलत काम करने से साफ मना कर दिया। इससे वह उनकी छवि धूमिल करने का मौका ढूंढ रहा था। राजीव का उनके परिवार से कोई लेना-देना नहीं है। न ही उनके बच्चे उसके बारे में जानते हैं। अनीता के पिता राम इकबाल सिंह उम्र दराज हैं और बीमार रहते हैं। इसलिए वह उन्हीं के साथ में ही रहते हैं। राजीव उनका भी कभी हाल-चाल लेने घर नहीं आया।

अनीता की चल रही थी सांस

प्रोन्नत आईएएस उमेश प्रताप सिंह (IAS Umesh Pratap Singh) ने बताया कि घटना वाली दोपहर वह अपने दोस्त ललित मिश्रा के साथ घर पर ही थे। दोपहर करीब ढाई बजे पहली मंजिल पर अनीता के कमरे से गोली चलने की आवाज सुनते ही वह ऊपर दौड़े। कमरे का दरवाजा भीतर से बंद था। उसे तोड़कर भीतर घुसे तो अनीता लहूलुहान सोफे पर पड़ी थी। उसकी सांसें चल रही थीं। उसे तुरंत निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे भर्ती करने से इनकार करते हुए ट्रॉमा सेंटर ले जाने के लिए कहा गया। ट्रॉमा सेंटर (Trauma Center Lucknow) में चिकित्सकों ने अनीता (Anita Singh Death) को मृत घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो