scriptCA फाइनल व CPT result जारी, लखनऊ से अन्विता गुप्ता ने किया टॉप, यहां देखें रिजल्ट | icai exam icai org icai ca final cpt november-2017 results declared | Patrika News

CA फाइनल व CPT result जारी, लखनऊ से अन्विता गुप्ता ने किया टॉप, यहां देखें रिजल्ट

locationलखनऊPublished: Jan 17, 2018 10:59:38 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

चार्टर्ड एकाउंटेंट बनने की सबसे कठिन और आखिरी परीक्षा मानी जाने वाली सीए फाइनल एग्जामिनेशन का रिजल्ट आज घोषित हो गया है.

CA final result

CA final result

लखनऊ. चार्टर्ड एकाउंटेंट बनने की सबसे कठिन और आखिरी परीक्षा मानी जाने वाली सीए फाइनल एग्जामिनेशन का रिजल्ट आज घोषित हो गया है जिसमें राजधानी लखनऊ से अन्विता गुप्ता ने सर्वाधिक अंकों के साथ टॉप किया है। वहीं शुभम वर्मा ने दूसरा और लवी अरोरा ने लखनऊ में तीसरा स्थान हासिल किया है।
द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ट काउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से सीए फाइनल एग्जामिनेशन के साथ कॉमन प्रोफिसिएंसी टेस्ट (सीपीटी) के नतीजे भी जारी किए गए हैं। राजधानी के 50 से ज्यादा मेधावी सीए बने हैं। अन्विता गुप्ता ने 800 में से 477 अंक हासिल किए, तो वहीं शुभम वर्मा ने 462 अंक व लवी अरोरा ने 429 अंक प्राप्त किए हैं।
सीए फाइनल की परीक्षा दिसम्बर 2017 में हुई थी। जिसमें, देश भर में 1.28 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए। करनाल के मोहित गुप्ता 587 अंकों के साथ देश में पहले स्थान प्राप्त किया। 571 अंकों के साथ दिल्ली के प्रशांत दूसरे और 565 अंक पाकर आदित्य मित्तल तीसरे स्थान पर रहे हैं।
यह रहे देश के टॉपर-

करनाल के मोहित गुप्ता ने 587 अंकों के साथ देश में पहले स्थान प्राप्त किया। 571 अंकों के साथ दिल्ली के प्रशांत दूसरे और 565 अंक पाकर आदित्य मित्तल तीसरे स्थान पर रहे हैं।
लखनऊ इतने अभ्यार्थियों ने दी परीक्षा-

लखनऊ से इस परीक्षा में दो हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें 10 ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने एक साथ दोनों ग्रुप में सफलता हासिल कर ली है। वहीं 81 छात्र-छात्राएं ग्रुप एक और 57 ग्रुप दो में सफल रहे हैं। सीए फाइनल नवंबर 2017 की उत्तरपुस्तिकाओं की सर्टिफाईड कॉपी गुरुवार से देखी जा सकती है। उम्मीदवार वेरिफिकेशन और देखने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।
यूं देखें रिजल्ट-

सीए फाइनल की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org के अलावा एसएमएस और ईमेल के जरिए से भी रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त दो अन्य वेबसाइट्स पर भी CA Final and CPT Result 2017 देखे जा सकते हैँ। ये दो वेबसाइट caresults.icai.org, icai.nic.in हैं।
SMS पर पाएं ICAI CA CPT 2017 Result-

वेबसाइट और ईमेल पर सीए सीपीटी के रिजल्ट देखने के अलावा अभ्यार्थी को एसएमएस के जरिए से भी रिजल्ट देखने की सुविधा दी गई है। इसके लिए जिन स्टूडेंट्स को सीए फाइनल रिजल्ट देखना है वे CAFNL (स्पेस)रोल नंबर लिखकर कर 58888 नंबर पर भेज दें। इसके अलावा सीपीटी रिजल्ट देखने वाले स्टूडेंट्स को CACPT (स्पेस)रोलनंबर लिखकर 58888 पर भेजना होगा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो