स्कूल मिले खुले तो होगी कार्रवाई, दिए गए निर्देश, इन दिनों में रहेगी छुट्टी

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी स्कूल कॉलेजों के बंद करने के निर्देश दिए थे, हालांकि शनिवार को लखनऊ के कई विद्यालय खुले दिखे तो कई बंद रहे।

लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी स्कूल कॉलेजों के बंद करने के निर्देश दिए गए थे, हालांकि शनिवार को लखनऊ के कई विद्यालय खुले दिखे, तो कई बंद रहे। वहीं कुछ जगहों से तस्वीर ऐसे भी देखने को मिली है जहां विद्यालय तो बंद रहे, लेकिन जानकारी न होने के कारण बच्चे स्कूल पहुंचे और ज्ञात होने पर वापस घर लौट गए। लखनऊ के सरोजनी नगर के गौरी में विद्यालय खुले दिखे। सीतापुर रोड स्थित भी एक स्कूल खुला पाया गया। बच्चे पहुंचे, लेकिन पढ़ाई नहीं हुई। शिक्षक आए और अपना काम करके चले गए।

ये भी पढ़ें- अयोध्या पर फैसले के बाद यहां ठप की गईं इन्टरनेट सेवाएं, बढ़ाई गई सुरक्षा

स्कूल खुले तो होगी कार्रवाई-

लखनऊ विश्वविद्यालय भी सुप्रीम कोर्ट केे फैसले के चलते बंद रहा। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने एक बयान में कहा है कि कानपुर और सीतापुर से दो स्कूलों के खुले होने की जानकारी मिली थी, लेकिन निरीक्षण के दौरान वे बंद पाए गए। उन्होंने साफ चेतावनी दी कि अगर स्कूल खुले पाए जाएंगे तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- अयोध्या पर फैसले के बाद राम लाल को यह दर्जी ही पहनाएंगे वस्त्र, सिर्फ इन्हीं के पास है श्रीराम की सटीक नाप

इन दिन स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद -

सरकार के आदेश के अनुसार सोमवार को भी स्कूल-कॉलेज व सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। वहीं मंगलवार 12 नवम्बर को गुरु नानक जयंती के मौके पर भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा। फैसले से एक दिन पहले शुक्रवार को ही सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दे दिए गए थे। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 9 से 11 नवंबर तक सभी स्कूल व कालेज में अवकाश घोषित किया गया था।

Abhishek Gupta
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned