अब कार में भी नहीं पहना हेलमेट तो पुलिस काट सकती है आपका चालान

अब कार में भी नहीं पहना हेलमेट तो पुलिस काट सकती है आपका चालान

By: Ruchi Sharma

Published: 10 Nov 2017, 01:52 PM IST

लखनऊ. परिवार के साथ कार में घूमने जा रहे एक डॉक्टर का दारोगा ने बिना हेलमेट वाहन चलाने का चालान काट दिया। वहीं डॉक्टर ने इसकी शिकायत एसएसपी से की तो उन्होंने दारोगा को फटकार लगाते हुए चालान कंपाउंड करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें- मायावती के जेल जाने की नौबत, नोटबंदी के बाद करोड़ो रुपए लगाए थे ठिकाने..

यह भी पढ़ें-ससुराल वालों के साथ विवाहिता ने किया एेसा कि दरवाजा खोल नजारा देख सभी रह गए दंग

ये था पूरा मामला

मामला लखनऊ के विभूतिखंड थाने का है, जहां एक दारोगा ने बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टर का बिना हेलमेट वाहन चलाने का चालान काट दिया। परिवार के साथ कार से घूमने गए डॉक्टर ने चालान की रसीद पर आरोप देखा तो हैरान रह गया। वह कुछ बोल पाते इसके पहले दारोगा वहां से जा चुके थे। वहीं डॉक्टर ने इसकी शिकायत एसएसपी से की तो उन्होंने दारोगा को फटकार लगाते हुए चालान कंपाउंड करने का निर्देश दिया।

डॉक्टर बलरामपुर अस्पताल के सीनियर फिजीशियन हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार रात कार से परिवार के साथ सिनेपॉलिस गए थे। शॉपिंग करके बाहर निकले तो दरोगा वेद प्रकाश शुक्ला ने गाड़ी गलत खड़ी करने पर आपत्ति की। इसे लेकर उनके बीच नोकझोंक होने लगी। गुस्से में दरोगा ने उनसे गाड़ी का पेपर मांगे। पेपर न मिलने पर दरोगा ने चालान बुक उठाई और बिना हेलमेट लगाए वाहन चलाने के आरोप में चालान काटकर रसीद थमा दी।

यह भी पढ़ें-सवा करोड़ के चक्कर में पति-पत्नी ने रची ये साजिश, जब पुलिस ने खोला राज तो उड़ गए होश

डॉक्टर ने जब रसीद देखी तो कार चलाने के लिए हेलमेट की जरूरत के बारे में पूछना चाहा, लेकिन दरोगा वहां से जा चुके थे। गुरुवार को वह चालान की रसीद लेकर एसएसपी के पास पहुंचे तो उनका स्टाफ भी दारोगा की इस हरकत पर हंसने लगा। एसएसपी ने दारोगा को फटकार लगाई।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned