scriptIISE में स्पोटर्स मीट ‘स्पीरियल’ की धूम, दम दिखाएंगे हजार से ज्यादा खिलाड़ी | IISE Sports Meet 'Spiral' Boom, Will Show More Than Thousand Players | Patrika News

IISE में स्पोटर्स मीट ‘स्पीरियल’ की धूम, दम दिखाएंगे हजार से ज्यादा खिलाड़ी

locationलखनऊPublished: Mar 20, 2021 09:49:14 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

ओपन टूर्नामेंट के विभिन्न खेलों में करीब एक हजार से ज्यादा खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

IISE Sports Meet 'Spiral' Boom, Will Show More Than Thousand Players

IISE Sports Meet ‘Spiral’ Boom, Will Show More Than Thousand Players

लखनऊ। आईआईएसई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में शनिवार को वार्षिक स्पोटर्स कार्यक्रम ‘स्पीरियल 2021’ और ‘स्कूल एक्सप्लोर’ का शुभारंभ किया गया। कॉलेज कैम्पस में आयोजित तीन दिन की वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आगाज सीएमडी फिरदौस सिद्दीकी ने मशाल जलाकर और गुब्बारे उड़ाकर किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. मधुसूदन दीक्षित मौजूद रहे। कार्यक्रम और इससे पहले हुए ओपन टूर्नामेंट के विभिन्न खेलों में करीब एक हजार से ज्यादा खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।
कल्याणपुर स्थित कॉलेज ग्राउंड में स्पोटर्स कैप्टन आदित्य विजय, छात्र अग्निवेश और हरिप्रसाद मिश्रा ने मशाल के साथ चक्कर लगाकर प्रतियोगिता की शुरुआत की और छात्रों को जोश से भर दिया। इस मौके पर कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. अरुण शुक्ला, प्रिंसिपल डॉ. शैल मिश्रा, सीएफओ बीडी सक्सेना, फीमिट्स के प्रेसीडेंट पीके सिंह और सभी शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे।
स्विमिंग पूल की होगी शुरुआत

सीएमडी फिरदौस सिद्दीकी ने कहा कि संस्थान छात्रों को न केवल उच्च स्तरीय शिक्षा देने के लिए संकल्पबद्ध है बल्कि यहां उनके बौद्धिक और शारीरिक विकास व स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। उन्होंने बताया कि कॉलेज में खेल के बड़े मैदान के अलावा इनडोर बैडमिंटन कोर्ट और वॉलीबॉल कोर्ट मौजूद है। इन सभी जगहों पर अगले तीन दिनों में कई प्रतिष्ठित कॉलेजों के छात्र अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। उन्होंने घोषणा की कि कॉलेज में बहुत जल्द स्विमिंग पूल की भी सुविधा मौजूद होगी।
साइना-सानिया से प्रेरणा लें छात्र

मुख्य अतिथि डॉ. मधुसूदन दीक्षित ने कहा कि खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले बच्चों का मानसिक, शारीरिक विकास होता है। उन्होंने छात्रों का आह्वान किया कि वे प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा से प्रेरणा लें। छात्र खेलों की दुनिया में नाम कमाकर ‘भारत रत्न’ तक प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी ही विश्व बंधुत्व की भावना का विकास कर सकते हैं। सभी छात्र अपने संस्थानों का मान बढ़ाने का व्रत लेकर इस स्पोटर्स कार्यक्रम में शिरकत करें।
बता दें कि आईआईएसई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में 22 मार्च तक होने वाले इन कार्यक्रमों के दौरान विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं जैसे क्रिकेट, वॉलीबॉल, बैडमिंटन फुटसॉल, टग ऑफ वॉर और मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो