scriptLok Sabha Elections:16 दिन के भीतर सात करोड़ कैश और शराब सीज, एक्शन मोड शुरू | Illegal liquor seized along with Rs 7 crore cash within 16 days | Patrika News
देहरादून

Lok Sabha Elections:16 दिन के भीतर सात करोड़ कैश और शराब सीज, एक्शन मोड शुरू

लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की आचार संहिता (Model Code of Conduct) लगने के बाद से अफसर एक्शन मोड पर आ गए हैं। आचार संहिता लगने के बाद 24 घंटे के भीतर राज्य में 40 हजार भवनों से राजनैतिक बैनर-पोस्टर और कट आउट उतारकर फेंके जा चुके हैं। ये कार्रवाई अभी भी जारी है।

देहरादूनMar 18, 2024 / 08:37 pm

Naveen Bhatt

joint_chief_electoral_officer_held_a_press_conference_regarding_action_in_the_code_of_conduct_for_lok_sabha_elections.jpg

लोस चुनाव की आचार संहिता में की गई कार्रवाई को लेकर आज संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रेसवार्ता की

लोस चुनाव की आचार संहिता लगते ही उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में प्रशासन एक्शन मोड पर आ गया है। हरकत में आए प्रशासन ने राज्य के सभी जिलों में व्यापक चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए जिलों में विशेष टीमों का गठन किया गया है। साथ ही पुलिस की ओर से प्रत्येक नाकों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। लोस चुनाव से पहले ही राज्य में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया था। राज्य में एक मार्च से 16 मार्च यानी आचार संहिता लगने तक ही सात करोड़ की नगदी और अवैध शराब की बरामदगी हो चुकी थी। आचार संहिता लगने के बाद 16 मार्च की शाम से 17 मार्च की शाम तक यानी 24 घंटे के भीतर ही राज्य में 40 हजार से अधिक घरों, दुकानों, सार्वजनिक संपत्तियों व अन्य भवनों से राजनैतिक बैनर, पोस्टर और कट आउट उतारकर फेंके जा चुके हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने लोस चुनाव की आचार संहिता में हुई कार्रवाई को लेकर संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल को प्रत्येक दिन प्रेस ब्रीफिंग के निर्देश दिए हैं। इसी को लेकर आज संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रेसवार्ता बुलाकर कार्रवाई का ब्योरा मीडिया के सामने रखा।
प्रेसवार्ता में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल ने बताया कि राज्य में आचार संहिता लागू होने बाद 24 घंटे के भीतर ही 40 हजार भवनों से राजनैतिक प्रचार सामग्री हटाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि राज्य में एक से 16 मार्च तक सात करोड़ की नगदी और अवैध मादक पदार्थों के सीजर की कार्रवाई भी की गई है। इनमें सर्वाधिक सीजर की कार्रवाई अवैध माइक पदार्थों की है।
क्यूआरटी की 158 टीमें गठित

नमामि बंसल ने बताया कि लोक सभा चुनाव की आचार संहिता लागू होते ही राज्य में 293 स्टेटिक सर्विलांस (एसएसटी) और 158 क्विक रिस्पॉस (क्यूआरटी) की टीमें गठित की गईं हैं। ये टीमें राज्य के हर बॉर्डर और नाकों पर पैनी निगाह बनाए हुए हैं। हर संदिग्ध की बारीकी से चेकिंग की जा रही है।

Home / Dehradun / Lok Sabha Elections:16 दिन के भीतर सात करोड़ कैश और शराब सीज, एक्शन मोड शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो