scriptमौसम विभाग ने 19 जनवरी तक के लिए जारी किया अलर्ट, यूपी में मकर संक्रांति से शुरू होगा बारिश का सिलसिला | IMD Accuweather Forecast of rain and cold wave Till 19 January | Patrika News

मौसम विभाग ने 19 जनवरी तक के लिए जारी किया अलर्ट, यूपी में मकर संक्रांति से शुरू होगा बारिश का सिलसिला

locationलखनऊPublished: Jan 13, 2020 07:24:41 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मौसम विभाग ने 14 जनवरी से 19 जनवरी तक के यूपी के मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है

India Meteorological Department

मौसम विभाग ने 19 जनवरी तक के लिए जारी किया अलर्ट, यूपी में मकर संक्रांति से शुरू होगा बारिश का सिलसिला

लखनऊ. मौसम विभाग ने 14 जनवरी से 19 जनवरी तक के यूपी के मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक यूपी में भीषण ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी रहेगा। अलग-अलग तारीखों में अलग अलग स्थानों पर बारिश होगी। सर्द हवायें भी चलेंगी जिसके चलते यूपी में शीतलहर का प्रकोप रहेगा। धूप भी देर से निकलेगी। कोहरे की वजह से रेल, हवाई और सड़क यातायात पर बुरा असर पड़ेगा। 14 जनवरी को मकर संक्रांति है। ऐसे में स्नान के लिए जाने वाले भक्तों का कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा।
मौसम विभाग के मुताबिक, 14 जनवरी को जहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों बारिश होगी, वहीं लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर और वाराणसी समेत कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। पश्चिमी यूपी के जिन जिलों में बारिश की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है, उनमें मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, गाजियाबाद और नोएडा शामिल हैं। मध्य और पूर्वी यूपी में 15 जनवरी से मौसम के बिगड़ने का सिलसिला शुरू होगा। मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे यूपी में 19 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी।
दिन भर जारी रहा कोहरे का कहर
सोमवार को लखनऊ समेत पूरा प्रदेश घने कोहरे की चपेट में रहा। रविवार देर शाम से शुरू हुआ कोहरा सोमवार को दिन भर जारी रहा। कोहरे के साथ ही गलनभरी सर्दी के चलते लोग घरों और ऑफिसों में दुबके रहे। दिन में अधिकतम तामपान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। घने कोहरे के बीच बच्चे स्कूल पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो