scriptगलन भरी सर्दी का सिलसिला जारी, अगले 4 दिनों में हो सकती है रिमझिम बारिश, दिन की धूप से मिल रही राहत | IMD again alert for rain and cold winter continues till 29 january | Patrika News

गलन भरी सर्दी का सिलसिला जारी, अगले 4 दिनों में हो सकती है रिमझिम बारिश, दिन की धूप से मिल रही राहत

locationलखनऊPublished: Jan 23, 2020 10:04:26 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कानपुर, गोंडा, बहराइच, बांदा, जालौन, कानपुर देहात, हमीरपुर और झांसी आदि जिलों में गलन भरी सर्दी का सिलसिला जारी है।

गलन भरी सर्दी का सिलसिला जारी, अगले 4 दिनों में हो सकती है रिमझिम बारिश, दिन की धूप से मिल रही राहत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कानपुर, गोंडा, बहराइच, बांदा, जालौन, कानपुर देहात, हमीरपुर और झांसी आदि जिलों में गलन भरी सर्दी का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर तेजी के साथ शीतलहर चलने से ठंड और बढ़ गई है। इसका साथ ही बता दें कि पछुआ हवाएं चलने से गलन महसूस की गई।

इस दौरान राज्य के कानपुर, झांसी और आगरा मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी कम रहा। हालांकि इसी अवधि में गोरखपुर, फैजाबाद और लखनऊ मण्डलों में रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। पिछले 24 घंटों के दौरान बहराइच राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में आज सुबह से ही खिली धूप से लोगों को सर्दी से राहत मिली लेकिन जगह—जगह लोग छतों पर धूप सेंकते नजर आए।

अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में मौसम आमतौर पर सूखा रहने का अनुमान है। कुछ स्थानों पर सुबह कोहरा छाया रहेगा। भयंकर कोहरा हाइवे पर चलने वालों के लिए काल बन गया है। बुधवार को अलग-अलग जिलों में कई हादसे हुए जिसमें कई मौतें हुईं और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए। उत्तर प्रदेश में मौसम 27 जनवरी तक शुष्क बना रहेगा। 28 और 29 जनवरी को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और मध्य जिलों में बारिश होने की संभावना है। नजीबाबाद, सरहपुर से लेकर लखनऊ, कानपुर तक कही जगह हल्की मध्यम बारिश हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो