scriptIMD Alert:Chances of rain and snowfall in many areas of Uttarakhand t | आईएमडी अलर्ट:उत्तराखंड में आज मौसम रहेगा तल्ख,जानें अपने इलाके का हाल | Patrika News

आईएमडी अलर्ट:उत्तराखंड में आज मौसम रहेगा तल्ख,जानें अपने इलाके का हाल

locationलखनऊPublished: Feb 05, 2024 09:43:22 am

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में पिछले तीन दिन से तल्ख बने मौसम में आज भी कोई खास सुधार की संभावना नहीं है। आईएमडी ने आज राज्य के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी कर दिया है।

uttarakhand_weather.jpg
उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में सोमवार सुबह से ही मौसम तल्ख बना हुआ है
उत्तराखंड में पिछले तीन दिन से रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। शनिवार शाम से ही राज्य में मौसम ने करवट बदल ली थी। रविवार दिन भर राज्य के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का दौर चलता रहा। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कई इलाकों में बर्फबारी से सड़कें भी अवरूद्ध चल रही हैं। मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को भी राज्य भर में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज पर्वतीय इलाकों के साथ मैदान में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं , 2200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

रात से हो रही बारिश
राज्य के कई पर्वतीय इलाकों में रविवार देर रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। सोमवार सुबह कुछ पलों के लिए आसमान में बादल छंटते दिखे, लेकिन उसके बाद मौसम घनघोर हो गया था। इस वक्त पहाड़ में हल्की-हल्की बारिश हो रही है। दोपहर तक कई इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है।


दो बार बर्फबारी से लुढ़का तापमान
कुछ ही दिन के भीतर राज्य के पर्वतीय इलाकों में इस सीजन में दो बार बर्फबारी हो चुकी है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक पांच फरवरी को राज्य में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। राज्य के 2200 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।
इन इलाकों में बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज अल्मोड़ा, नैनीताल, चम्पावत, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार और यूएसन नगर में ओलावृष्टि व बारिश की संभावना है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के भी आसार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो