राजधानी में बदला मौसम, दिनभर हुई बूंदाबांदी, अगले पांच दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, ये जिलें रहें सतर्क

- बारिश और गलन से नहीं राहत

- मौसम विभाग का अनुमान, अगले दिनों में होगी तेज बारिश

- 20 जनवरी के बाद फिर बदलेगा मौसम

लखनऊ. सर्दी का सितम झेल रहे प्रदेशवासियों को अभी बारिश और गलन से राहत नहीं मिली है। मकर संक्रांति पर मौसम का मिजाज बदला रहा। एक तरफ जहां गलन और कोहरे से थोड़ी राहत मिली, तो दूसरी ओर राजधानी लखनऊ समेत आसपास के इलाकों में हुई बारिश ने मौसम के तेवर बदल दिए। सुबह तेज बारिश हुई, तो दिन तक आसमान से पानी की बौछारें बूंदाबांदी में बदल गईं, जिसका सिलसिला देर शाम भी जारी रहा। हालांकि, बारिश के बाद भी तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं दर्ज की गई लेकिन इस बीच सूरज देवता के दर्शन भी नहीं हुए। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, बारिश से अभी राहत मिलने के आसार नहीं है। ये सिलसिला अगले कई दिनों तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि गुरुवार 16 जनवरी को तेज बारिश होगी।

19 के बाद फिर बदलेगा मौसम

जेपी गुप्ता के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ में सक्रियता मौसम में बदलाव का कारण है। अगले तीन चार दिनों में मौसम में इस तरह के बदलाव की स्थिति जारी रहेगी। 18 जनवरी से मौसम साफ होना शुरू होगा। 19 जनवरी को भी मौसम साफ रहेगा। मगर इसके बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव की स्थिति बन रही है। फरवरी के शुरुआती माह से ठंड का असर कम होना शुरू होगा।

प्रदेशभर में बारिश के बाद गलन कम हुई है। इससे सर्दी के सितम से कुछ हद तक राहत मिली है। दिन और रात के तापमान में भी इजाफा दर्ज किया गया। मंगलवार लखनऊ का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, बुधवार को तापमान में बढ़ोत्तरी के शहर का न्यूनतम पारा 14 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा। इसी तरह कानपुर का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी का 13 डिग्री सेल्सियस और प्रयागराज का 14 डिग्री सेल्सियस रहा।

यहां बिगड़ेगा मौसम का मिजाज

मौसम का बिगड़ते मिजाज का ज्यादातर असर लखनऊ, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, रायबरेली और बरेली में पड़ेगा। इसका असर आसपास के जिलों में भी पड़ेगा।

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned