कोहरे का सितम जारी, सोमवार से और बढ़ेगी गलन, जानें आगामी दिनों में मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार 25 जनवरी के बाद फिर उत्तरी पश्चिमी हवाओं के कारण गलन बढ़ने की संभावना है।

By: Karishma Lalwani

Updated: 23 Jan 2021, 12:39 PM IST

लखनऊ. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश में इस वक्त कड़ाके की ठंड जारी है। शनिवार सुबह लखनऊ समेत प्रदेश के कई इलाकों की शुरुआत घने कोहरे से हुई। दिन चढ़ने के साथ हल्कि धूप निकली लेकिन ठंडी हवाओं का सिलसिला जारी रहा। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार 25 जनवरी के बाद फिर उत्तरी पश्चिमी हवाओं के कारण गलन बढ़ने की संभावना है।

स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से नमी लेकर आई पूर्वी हवाओं के कारण सुबह कोहरे की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में मौसम में उतार चढ़ाव की स्थिति रहेगी लेकिन तापमान में 19-20 का अंतर रहेगा। धूप देर से निकलेगी और कोहरा छाया रहेगा।

बरकरार रहेगा ठंड का असर

22 जनवरी को जम्मू कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ। इसकी तीव्रता भी काफी है। इसकी वजह से हिमालयी क्षेत्रों में अच्छी खासी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। यहां से चलने वाली पछुवा बर्फीली हवाओं से मैदानों में भी काफी ठंडक महसूस हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, दिन का तापमान 16-17 डिग्री के आसपास बने रहने के आसार हैं। ऐसे में काफी ज्यादा ठंड और गलन महसूस होगी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को भी घना कोहरा छाया रहा। न्यूनतम तापमान लुढ़क कर 6.3 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। गुरुवार के मुकाबले यह तापमान न्यूनतम से तीन डिग्री कम रहा।

ये भी पढ़ें: यूपी के पांच बच्चों को मिलेगा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, 25 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे संवाद

ये भी पढ़ें: 31 जनवरी से तक खरीदें फ्री गैस सिलेंडर, जानिये क्या है शानदार ऑफर

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned