पतंगबाजी हमें जीवन में संतुलन बनाने की प्रेरणा देती है: मुख्यमंत्री

पतंगबाजी हमें जीवन में संतुलन बनाने की प्रेरणा देती है: मुख्यमंत्री
inaugurated the kite festival

Manish Gite | Publish: Aug, 15 2015 10:15:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पतंग उत्सवः आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के बन जाने से किसानों को अच्छे बाजारों तक पहुंचने में मदद मिलेगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पतंगबाजी हमें जीवन में संतुलन बनाने के साथ-साथ समाज में समरसता कायम रखने व भाईचारे को बढ़ाने की प्रेरणा देती है।

मुख्यमंत्री शनिवार को यहां जनेश्वर मिश्र पार्क, लखनऊ में आयोजित पतंग उत्सव के उद्घाटन के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पार्क को आकर्षक बनाने के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। आबादी के बीच बनाए जा रहे इस बड़े पार्क से जहां स्थानीय नागरिकों को सुविधा होगी, वहीं पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि यहां के वाटर बाडी में शीघ्र ही बेहतरीन नाव उपलब्ध करायी जाएंगी।

ज्ञातव्य है कि पतंग उत्सव का आयोजन जिला प्रशासन लखनऊ, लखनऊ महोत्सव समिति, राज्य पर्यटन, खेल निदेशालय, लखनऊ विकास प्राधिकरण एवं वोडाफोन कम्पनी व टाइम्स आॅफ इण्डिया के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

इस अवसर चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अहमद हसन,प्रमुख सचिव सूचना  नवनीत सहगल, सचिव पर्यटन  अमृत अभिजात व अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned