आयकर विभाग ने भाजपा विधायक के घर की छापेमारी, कई नेताओं के ठिकानों पर भी मारी रेड

Income Tax Department Raid. आयकर विभाग ने गुरुवार को भाजपा (BJP) विधायक अजय सिंह (Ajay Singh) के आवासों पर छापा मारा।

By: Abhishek Gupta

Published: 22 Jul 2021, 09:53 PM IST

लखनऊ. Income Tax Department Raid. आयकर विभाग ने गुरुवार को भाजपा (BJP) विधायक अजय सिंह (Ajay Singh) के आवासों पर छापा मारा। लखनऊ के अलावा विधायक के बस्ती, अयोध्या में उनके ठिकानों पर विभाग के अधिकारियों ने रेड की। इसके अतिरिक्त बनारस और जौनपुर में भी होटल कारोबारी के यहां भी आयकर विभाग ने छापा मारा। गुरुवार सुबह से ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में चली विभाग की इस ताबड़तोड़ छापेमारी से हड़कंप मच गया है। इसके लिए विभाग की अलग-अलग टीमें बनाई गई थीं।

ये भी पढ़ें- कानपुर में ठेले पर चाट, समोसे, पान व कबाड़ बेचने वाले 256 लोग करोड़पति, इस तरह हुआ खुलासा

हर्रैया से विधायक हैं अजय सिंह-
अजय सिंह बस्ती के हर्रैया सीट से विधायक हैं। आयकर विभाग की छापामारी बस्‍ती के उनके स्थानों व लखनऊ और लजघटा गांव स्थित आवासों पर हुई। लखनऊ के सहारा एस्‍टेट में भी विधायक का घर है। वहीं जौनपुर के शाहगंज में भाजपा नेता विजय जायसवाल के दो भाइयों के यहां भी छापेमारी हुई। शाहगंज निवासी भाजपा नेता और बड़े शराब ठेकेदार ओमप्रकाश जायसवाल के भी आवास, फ्लोर मिल, फैक्ट्री, फार्म हाउस समेत पांच जगहों पर छापेमारी की गई। ओमप्रकाश के छोटे भाई की पत्नी गीता जायसवाल नगर पंचायत शाहगंज की अध्यक्ष हैं।

जौनपुर में हुई छापामारी में लखनऊ, वाराणसी व आजमगढ़ की टीम शामिल रही। पुलिस के साथ पहुंची टीम ने आय-व्यय से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला। साथ ही उनके बैंकिंग लेन-देन व कम्‍यूटर में दर्ज डाटा की भी जांच की।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned