scriptआयकर छापों से गरमाई यूपी की सियासत, समाजवादी पार्टी के करीबियों के छापों से मचा हड़कंप | income tax raids in UP Rajeev Rai samajwadi Party | Patrika News

आयकर छापों से गरमाई यूपी की सियासत, समाजवादी पार्टी के करीबियों के छापों से मचा हड़कंप

locationलखनऊPublished: Dec 18, 2021 08:09:00 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

यूपी की सियासत शनिवार को अचानक उस वक्त गरमा गयी जब पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी यूपी के कई जिलों में आयकर विभाग ने अचानक छापेमारी शुरू कर दी। राजधानी लखनऊ के अलावा ये छापेमारी आगरा, मैनपुरी और मऊ में हुई। समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के करीबियों के यहाँ हुई इस छापेमारी से हड़कंप मच गया।

it_raid.jpg
लखनऊ. यूपी की सियासत शनिवार को अचानक उस वक्त गरमा गयी जब पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी यूपी के कई जिलों में आयकर विभाग ने अचानक छापेमारी शुरू कर दी। राजधानी लखनऊ के अलावा ये छापेमारी आगरा, मैनपुरी और मऊ में हुई। समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के करीबियों के यहाँ हुई इस छापेमारी से हड़कंप मच गया। जिनके यहां छापेमारी हुई उसमें सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय, आगरा के मनोज यादव लखनऊ में जैनेंद्र यादव, लखनऊ निवासी कारोबारी राहुल भसीन जैसे नाम शामिल हैं। इसके अलावा करीब 10 और लोगों के यहाँ भी आयकर विभाग की टीम पहुँची। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग द्वारा की गयी इस तरह की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर दिये हैं।
मऊ में राजीव राय के घर छापा

आयकर विभाग वाराणसी की टीम ने शनिवार की सुबह ही मऊ शहर कोतवाली क्षेत्र के सहादतपुरा निवासी सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय के घर पर छापेमारी की। राजीव राय को नजरबंद कर टीम कार्यवाही की। इस दौरान राजीव राय के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स व पीएसी तैनात रही। आयकर विभाग की टीम ने राजीव राय के वित्तीय लेनदेन की जांच पड़ताल की। इस दौरान टीम ने डिजिटल लेनदेन, बैंकिंग दस्तावेज, गहने, शेयर में निवेश आदि पर ज्यादा जोर दिया। आपको बता दें कि राजीव राज को सपा मुखिया अखिलेश यादव का बेहद करीबी माना जाता है।
मैनपुरी में मनोज यादव के घर छापा

मैनपुरी के पंजाबी कॉलोनी निवासी राजकीय ठेकेदार मनोज यादव के आवास पर आज सुबह 12 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची आयकर विभाग की टीमों ने पूरे घर को अंदर से बंद कर लिया। घर के बाहर स्थानीय पुलिस का पहरा लगा दिया गया है और किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा। आपको बता दें कि राजकीय ठेकेदार मनोज यादव सपा मुखिया अखिलेश यादव के बेहद करीबी हैं।
लखनऊ में कारोबारी राहुल भसीन और जैनेन्द्र यादव के यहां आईटी रेड

जबकि ओएसडी जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के ओएसडी है। लखनऊ निवासी कारोबारी राहुल भसीन के महानगर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा है।
अखिलेश ने कार्रवाई की टाइमिंग पर उठाये सवाल

वहीं रायबरेली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आयकर विभाग की कार्रवाई की टाइमिंग पर सवाल उठाया है। अखिलेश ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आएंगे दिल्ली से बड़े-बड़े नेता आएंगे। अखिलेश यादव ने कहा हमें भी इंतेजार था। उन्होंने कहा कि अभी इनकम टैक्स की टीम आई है, जब चुनाव और करीब आएगा ईडी और सीबीआई की टीम भी आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो