script

रोडवेजकर्मियों की बढ़ी सैलरी, जानिये किसको कितना होगा फायदा

locationलखनऊPublished: Apr 16, 2018 02:52:28 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

परिवहन निगम के 22 हजार कर्मचारियों और पेंशनरों को अगले महीने से 125 की जगह 132 प्रतिशत मंहगाई भत्ता मिलेगा

salary
लखनऊ. नौकरी करने वाले हर शख्स की ख्वाहिश होती है कि वह अपने काम में हर समय पहले से बेहतर करे। जैसे-जैसे उसकी तरक्की हो, वैसे-वैसे उसकी सैलरी भी बड़े। चाहे आप किसी भी तरह की नौकरी कर रहे हों, लेकिन समय के साथ वेतन बढ़े ऐसी ख्वाहिश हर कामकाजी इंसान की होती है। इसी की तर्ज पर परिवहन निगम के 22 हजार कर्मचारियों और पेंशनरों को अगले महीने से 125 की जगह 132 प्रतिशत मंहगाई भत्ता मिलेगा। इस मामले में एमडी पी गुरु प्रसाद ने 1 जुलाई से डीए बढ़ाने के आदेश दिए हैं।
रोडवेज कर्मचारियों ने की थी हड़ताल

अपनी वेतन की मांगो को पूरा करवाने के लिए रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने 9 अप्रैल से और यूपी रोडवेज एम्पलाइज ने 11 अप्रैल से हड़ताल की नोटिस दी थी। उनकी इस मांग के बाद प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने दोनों संगठनों के साथ बैठक कर महंगाई भत्ते और उनकी दूसरी मांगो पर विचार कर उसे मान लिया।
कर्मचारी संगठनों की दूसरी मांगें भी हो सकती हैं पूरी

रोडवेज के पीआरओ अनवर अंजार ने बताया कि एमडी ने मई के वेतन के साथ 7 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाकर भुगतान करने के बारे में आदेश जारी किए हैं। जो रेग्युलर कर्मचारी हैं उनके साथ ही निगम के पेंशनरों को भी बढ़ा हुई महंगाई का भत्ता मिलेगा। इस मांग के पूरे होने के बाद कर्मचारी संगठनों की दूसरी मांगें भी पूरी होने की संभावना है।
गौरतलब है कि 8 अप्रैल की आधी रात रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने हड़ताल का अल्टीमेटम दिया था। यूपी रोडवेज एम्पलाइज यूनियन ने 11 अप्रैल से हड़ताल की नोटिस दी थी। प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने परिषद के अध्यक्ष चंद्रशेखर पाण्डेय और महामंत्री गिरीश चंद्र के साथ पांच सूत्रीय मांगों पर लिखित आश्वासन दिया, जिसके बाद हड़ताल करने का फैसला वापस ले लिया गया था। इसी के साथ इनके लिए जारी किए गए सहमति पत्र में इन्हें सातवें वेतन का लाभ एक महीने के अंदर और महंगाई भत्ते की किस्त का प्रस्ताव आगामी बोर्ड बैठक में रखने का प्रस्ताव रखा, जिसे मंजूरी मिल गयी।

ट्रेंडिंग वीडियो