Independence Day पर सीएम योगी ने लिया बड़ा संकल्प, कहा- कश्मीरी भाई-बहनों की जिंदगी में आज नया सवेरा, राज्यपाल ने भी दी बधाई

- पक्ष विपक्ष के कई नेताओं ने प्रदेशवासियों को Independence Day 2019 और Raksha Bandhan 2019 की दीं शुभकामनाएं
- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेशवासियों को दीं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

By: Hariom Dwivedi

Updated: 15 Aug 2019, 11:09 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सहित पक्ष-विपक्ष के तमाम नेताओं ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2019) और रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2019) पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से राष्ट्र की स्वाधीनता, अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने और प्रदेश के विकास में सहयोग की अपील की है। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार का स्वतंत्रता दिवस कश्मीरी भाई-बहनों के लिए नया सवेरा लेकर आया है। उन्हें अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से आजादी मिली है। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा कि आइये, संकल्प लें। एक नए भारत। नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का, जिसमें समाज के हर वर्ग, जाति, पंथ एवं सम्प्रदाय के लोगों को अपनी सम्पूर्ण क्षमता के विकास का अवसर मिले।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें आत्मचिंतन के साथ ही देशभक्तों के सपनों को पूरा करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने का अवसर देता है। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा कि कश्मीरी भाई-बहनों के विकास के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त हुआ है और कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं। साहसिक निर्णय लेकर भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री जी का अभिनन्दन। रक्षाबंधन पर्व की बधाई देते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह पर्व कर्तव्य आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रक्षाबंधन पर्व की बधाई देते हुए कहा कि महिलाओं के सम्मान का संकल्प लें।

Independence Day

मिलकर आजादी की रक्षा करनी है : प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज देश आज़ाद हुआ था। आज हमारे साहस की जीत हुई। हमने सत्य की कसौटी पर भविष्य देखा और एक व्यक्ति-एक वोट की नींव डाली। अनगिनत क़ुर्बानियां देकर हिंदुस्तान ने आज़ादी का सपना पूरा किया। हर एक के लिए आज़ादी, हर एक की आज़ादी। अपना भविष्य बनाने की आज़ादी, अपनी राह चुनने की आज़ादी। हमें हर हाल में इसकी रक्षा करनी है।

मायावती ने ट्वीट कर दी बधाई
बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने ट्वीट करते हुए समस्त देशवासियों को रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई व ढेर शुभकामनाएं। भाई-बहनों के पवित्र रिश्तों के लिए अहम इस त्यौहार का महत्व वर्तमान समय में और भी ज्यादा बढ़ जाता है। देश में बहन-बेटियों के लिए क्रूरता व वहशीपन लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिससे समाज में हर तरफ चिन्ता की लहर है। समस्त देशवासियों खासकर वीर सपूतों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई व अनेकों शुभकामनायें। वैसे देश की जनता के लिए यह दिन आकलन करने का समय है कि हुकमरान जमातों ने आजादी के बाद अपनी सत्ता के दौरान अब तक संविधान को खासकर जनहित व जनकल्याण के मामले में कितना सफल/विफल बनाया है?

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned