स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में डाक विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में डाक विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन

Ritesh Singh | Updated: 14 Jun 2019, 05:29:52 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

पाँच हजार लेकर पचास हजार रूपये मिलेंगे पुरस्कार

लखनऊ , यदि आप फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो आप द्वारा लिया गया मौलिक फोटोग्राफ भी स्वतंत्रता दिवस पर जारी होने वाले डाक टिकट पर स्थान पा सकता है। इस संबंध में जानकारी देते हुए लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस-2019 के लिए डाक विभाग ने ’आधुनिक भारत में गाँधी की विरासत’ विषय पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता की घोषणा की है, जिसकी अंतिम तिथि 30 जून, 2019 है।

इस फोटोग्राफी प्रतियोगिता में देश के सभी भागों से किसी भी आयु वर्ग के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। विजेता प्रविष्टियों का प्रयोग स्वतंत्रता दिवस पर जारी स्मारक डाक टिकटों के डिजाइन एवं अन्य फिलेटलिक वस्तुओं के प्रयोग में किया जायेगा।

डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए राष्ट्रीय स्तर पर क्रमशः 50000, 25000 व 10000 रूपये का प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार दिया जायेगा। इसके अतिरिक्त 5000 रूपये के पाँच सांत्वना पुरस्कार भी दिए जायेंगे। परिणाम की घोषणा 15 अगस्त, 2019 को की जाएगी।

डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि संबंधित प्रतिभागी स्पीड पोस्ट के माध्यम से 30 जून, 2019 तक ए-4 साईज के फोटो वाले कागज पर अपनी प्रविष्टि और उसकी सॉफ्ट कॉपी एक सीडी में डालकर सहायक महानिदेशक (फिलेटली), कमरा संख्या 108, डाक भवन, पार्लियामेंट स्ट्रीट, नई दिल्ली-110001 पर भेज सकते हैं। मूल फोटो प्रिंट के पिछले हिस्से में प्रतिभागी का नाम, उम्र, लिंग,राष्ट्रीयता, पिनकोड सहित पूर्ण पता, फोन/मोबाईल नं. और ई-मेल के साथ फोटो में प्रदर्शित प्रतिकृति की तिथि एवं विवरण तथा कैमरा मॉडल भी लिखा होना चाहिए। प्रतिभागियों को लिफाफे पर ‘‘स्वतंत्रता दिवस-2019 फोटोग्राफ़ी प्रतियोगिता’’ का उल्लेख अवश्य करना होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned