scriptस्वतंत्रता दिवस-2020  डाक टिकट डिजाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन | Independence Day-2020 postage design photography competition organized | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस-2020  डाक टिकट डिजाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन

locationलखनऊPublished: Jul 23, 2020 07:01:49 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

डाक विभाग की अनूठी पहल : ‘यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट्स इन इण्डिया (कल्चरल)’ थीम पर कीजिये फोटोग्राफी, चयनित होने पर ‘स्वतंत्रता दिवस’ पर जारी होने वाले डाक टिकट में मिलेगा स्थान

स्वतंत्रता दिवस-2020  डाक टिकट डिजाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन

स्वतंत्रता दिवस-2020  डाक टिकट डिजाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन

लखनऊ ,यदि आप फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो आप द्वारा लिया गया फोटो भी डाक टिकट पर स्थान पा सकता है। डाक विभाग राष्ट्रीय स्तर पर इस वर्ष “यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट्स इन इण्डिया (कल्चरल)” थीम पर डाक टिकट डिजाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है, जिस पर एक फोटोग्राफ खींचकर ‘माईगव पोर्टल’ पर अपलोड करना है। सर्वश्रेष्ठ चयनित प्रविष्टि को स्वतंत्रता दिवस-2020 पर डाक टिकट के रूप में जारी किया जायेगा। फोटो को 27 जुलाई तक अपलोड किया जा सकता है। यह जानकारी लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं Postal Director Krishna Kumar Yadav ने दी।
Postal Director Krishna Kumar Yadav ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भारत का कोई भी नागरिक भाग ले सकता है। यह प्रतियोगिता सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए खुली हुई है। सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा। प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार क्रमश: 50 हजार, 25 हजार और 10 हजार राशि की है। इसके अलावा 5 हजार रूपये के पाँच प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए जायेंगे। Krishna Kumar Yadav ने बताया कि, इस प्रतियोगिता में सिर्फ मौलिक प्रविष्टि को ही स्वीकार किया जायेगा। प्रविष्टि के साथ ही हस्ताक्षरित अंडरटेकिंग भी देनी होगी कि यह फोटोग्राफ मौलिक है और इसमें कोई कॉपीराइट मुद्दा नहीं शामिल है। प्रविष्टि के साथ फोटोग्राफ के विषय में 50 से 60 शब्दों में संक्षिप्त जानकारी भी देनी होगी।
Postal Director Krishna Kumar Yadav ने बताया कि प्रत्येक प्रविष्टि के साथ नाम, उम्र, लिंग,राष्ट्रीयता, पिनकोड सहित पूर्ण आवासीय पता, फोन/मोबाईल नंबर, ई-मेल, इमेज क्लिक की जाने की तारीख ,विवरण और कैमरा मॉडल भी अपलोड करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो