scriptयुवा दिवस पर होगा बेसहारा कुत्तों के लिए अनोखा आयोजन | Indi Dog Adoption Camp on International Youth Day | Patrika News

युवा दिवस पर होगा बेसहारा कुत्तों के लिए अनोखा आयोजन

locationलखनऊPublished: Aug 11, 2017 08:31:00 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

बेसहारा कुत्तों के प्रवास के लिए एडॉप्शन कैम्प का भी आयोजन किया जायेगा।

International youth Day

Indi Dog Adoption Camp on International Youth Day

लखनऊ. अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर राजधानी लखनऊ में 12 अगस्त को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यंग स्लैम सोसायटी राय उमा नाथ बली प्रेक्षागृह में युवा महोत्सव कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है जिसमें देश भर से आये यूथ टैलेंट अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। आयोजन का मकसद युवाओं को नृत्य-संगीत के साथ-साथ स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। कार्यक्रम में एक ओर जहाँ साफ़-सफाई को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित होंगे तो दूसरी ओर आवारा कुत्तों को पालतू बनाने की भी अनोखी पहल देखने को मिलेगी।
कई तरह की होंगी प्रतियोगिताएं

कार्यक्रम में डांस, सिंगिंग, पेंटिंग और साइंस एग्जीबिशन समेत कई प्रतियोगिताएं आयोजित होंगे। प्रतियोगिताओं में लखनऊ, दिल्ली, पटना, मुंबई, फैजाबाद, मेरठ समेत देश के कई शहरों से आये युवा अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। कार्यक्रम के दौरान यूथ सभा आयोजित होगी जिसमें युवा देश के ज्वलंत मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और इंडियन सोसायटी ऑफ क्रोनो मेडिसिन हेल्थ कैम्प का भी आयोजन करेंगे जिसमें ब्लड प्रेशर, शुगर, कोलेस्ट्रॉल की फ्री जांच की जाएगी। हेल्थ चेकप के लिए केजीएमयू के साथ ही अन्य संस्थानों के विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे।
कुत्तों के लिए एडॉप्शन कैम्प

प्रदेश की परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगी। इसके अलावा फैजाबाद विधायक बाबा गोरखनाथ, केजीएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर नरसिंह वर्मा, केजीएमयू की ब्लड बैंक की हेड डॉ तुलिका चंद्रा, यूपीसीएसटी की जॉइन्ट डायरेक्टर डॉ हुमा मुस्तफा, आईआईटीआर लखनऊ के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर डॉ आर बी रायजादा, लखनऊ के सीडीओ प्रशांत शर्मा और फिल्म प्रोड्यूसर प्रशांत विजय सिंह मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम के संयोजक अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि इस विशेष कार्यक्रम में बेसहारा कुत्तों के प्रवास के लिए एडॉप्शन कैम्प का भी आयोजन किया जायेगा। इसके अलावा सड़कों और सार्वजानिक स्थानों पर थूकने वालों को जागरूक करने के लिए स्टॉप स्पिटिंग अभियान का आयोजन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो