Ind vs NZ : गणतंत्र दिवस पर न्यूजीलैंड में भारतीयों ने लहराया तिरंगा, विदेशी धरती पर छाये कानपुर के कुलदीप यादव

Ind vs NZ : गणतंत्र दिवस पर न्यूजीलैंड में भारतीयों ने लहराया तिरंगा, विदेशी धरती पर छाये कानपुर के कुलदीप यादव

Hariom Dwivedi | Updated: 26 Jan 2019, 03:02:55 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की बढ़त ले ली है... यूपी के कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने झटके न्यूजीलैंड के अहम विकेट

लखनऊ. गणतंत्र दिवस पर भारतीय टीम ने देशवासियों को जश्न मनाने का एक और मौका दे दिया है। पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली की टीम ने न्यूजीलैंड को घरेलू मैदान में 90 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की लीड ले ली। माउंट माउनगानुई में भारतीय खिलाड़ियों के शंखनाद से मेजबान न्यूजीलैंड सहम गया। रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव की दमदार पारियों की वजह से मेहमान टीम ने चार विकेट खोकर किवी बल्लेबाजों के सामने जीत के लिए 325 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा, वहीं कानुपर के कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को पस्त कर दिया। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने भी शानदार गेंदबाजी की।

कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार किवी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। कुलदीप ने 10 ओवरों में 45 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया। कुलदीप के अलावा भुवनेश्वर कुमार व युजवेंद्र चहल ने 2-2 और मोहम्मद शमी व केदार जाधव ने दो विकेट लिये। भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को पूरे ओवर भी नहीं खेलने दिये। पूरी टीम 45.4 ओवरों में 234 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

भारत ने 4 विकेट खोकर बनाये 324 रन
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 324/4 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 87 रन (86 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के), शिखर धवन ने 66 रन (67 गेंद, 9 चौके), विराट कोहली ने 43 रन (45 गेंद, 5 चौके), अंबाती रायडू ने 47 रन (49 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) बनाये, वहीं महेंद्र सिंह धोनी 33 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 48 रन और केदार जाधव 10 गेदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे। केदार ने 3 चौके और 1 छक्के की मदद से यह रन बनाये।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned