scriptअवध की स्वादिष्ट मिठाइयों से भरा है इंडियन डेज़र्ट सप्ताह | Indian Desert Week in lucknow | Patrika News

अवध की स्वादिष्ट मिठाइयों से भरा है इंडियन डेज़र्ट सप्ताह

locationलखनऊPublished: Jan 18, 2020 09:05:42 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

मतलब लखनऊ में गणतंत्र दिवस के उल्लास की अब बढ़ जायेगी मिठास।

अवध की स्वादिष्ट मिठाइयों से भरा है इंडियन डेज़र्ट सप्ताह

अवध की स्वादिष्ट मिठाइयों से भरा है इंडियन डेज़र्ट सप्ताह

लखनऊ, मिठाई मास्टर हैं तैयार है रिझाने लखनऊवालों को फिर एक बार 20 जनवरी से आरम्भ होने जा रहे इंडियन डेज़र्ट वीक में परोसे जाएंगे एक से बढ़कर एक ख़ास पारम्परिक भारतीय मिष्ठान जो मिठाई के शौक़ीन लखनऊवासियों को लेकर जाएंगे स्वाद की एक अनूठी सैर पर। यह सप्ताह भरपूर होगा चाशनी से लबरेज़ परंपरागत भारतीय मीठे व्यंजनों एवं शाही मिठाइयों से, और इस विशेष मेनू से लखनऊवासी 26 जनवरी तक अपने मिठाई के शौक़ को पूरा कर सकेंगे मतलब लखनऊ में गणतंत्र दिवस के उल्लास की अब बढ़ जायेगी मिठास।
हेल्थ-कॉन्शियस और डायबिटिक शहरवासियों के सप्ताह को मीठा बनाने के लिए गए कदम के चलते लखनऊ के अत्यंत प्रतिभाशाली रसोइयों ने एक विशेष शुगर-फ्री व्यंजनों की सूची तैयार की है ताकि अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने वाले लोग भी इन् वयंजनों का निडर होकर लुत्फ़ उठा पाएं। पारंपरिक रूप से शक्कर की गाढ़ी चाशनी में तैयार की गयी मिठाइयों का यह सुक्रोज-मुक्त प्रारूप इस सप्ताह सभी को निश्चित रूप से लुभाएगा।
आगामी उत्सव के बारे में जनरल मैनेजर जॉयजीत चक्रबोर्ती ने कुछ यूँ अपनी बात कही कि हमेशा ही लखनऊ के पाक अनुभव में नवीनता लाने के लिए प्रसिद्ध रहा है। उसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए हमें इंडियन डेज़र्ट वीक की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। जिसमें प्रसिद्ध भारतीय मिठाइयां जैसे कि मनोरम चम-चम, रसीली रस-मलाई, सुस्वाद लवंग-लतिका और मेरी व्यक्तिगत पसंदीदा ,सुगंधित गुलाब की खीर इत्यादि कई व्यंजन परोसे जाएंगे। हम आपको 20 जनवरी से इन अद्भुत व्यंजनों के साथ अपनी स्वाद-ग्रंथियों को गुदगुदाने के लिए आमंत्रित करते हैं सिर्फ हिल्टन गार्डन इन लखनऊ में
इस व्यापक विवरण को आगे बढ़ाते हुए हेड, ऍफ़ एंड बी ऑपरेशन्स आकाश राठौर ने कहा कि हमने हर बार ही देखा कि हमारे स्वास्थ्य-सचेत मेहमान शक्कर की उच्च मात्रा के कारण भोजन के बाद की मिठाई मना कर देते हैं। जिससे कि उनका भोजन-अनुभव अमूमन अधूरा ही रह जाता है। तो हमने सोचा, क्यों न इस बार कुछ शानदार शुगर-फ्री मिष्ठान तैयार किया जाए। इसलिए इंडियन डेज़र्ट वीक में शुगर-फ्री मिठाइयों की एक विस्तृत श्रृंखला होगी। और हमें विश्वास है कि आप कोई अंतर महसूस नहीं करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो