scriptअब इंडियन ऑयल आपके घर तक पहुंचाएगा पेट्रोल, डीजल, ऐसे करें बुकिंग | indian oil online diesel petrol booking full process in hindi | Patrika News

अब इंडियन ऑयल आपके घर तक पहुंचाएगा पेट्रोल, डीजल, ऐसे करें बुकिंग

locationलखनऊPublished: Jan 14, 2019 12:53:35 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन कंपनी ने ग्राहकों को पेट्रोल, डीजल को ऑर्डर करने के लिए एक (fuel@ioc) मोबाइल ऐप भी तैयार किया है। जिसके माध्यम से आप घर बैठे पेट्रोल, डीजल की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

indian oil online diesel petrol booking full process in hindi

अब इंडियन ऑयल आपके घर तक पहुंचाएगा पेट्रोल, डीजल, ऐसे करें बुकिंग

लखनऊ. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पेट्रोल, डीजल ग्राहकों के घर तक पहुंचाने के लिए होम डिलीवरी का सबसे अच्छा तरीक निकाला है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन कंपनी ने ग्राहकों को पेट्रोल, डीजल को ऑर्डर करने के लिए एक (fuel@ioc) मोबाइल ऐप भी तैयार किया है। जिसके माध्यम से आप घर बैठे पेट्रोल, डीजल की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। पेट्रोल, डीजल ऑनलाइन बुक करने के लिए आपको fuel@ioc ऐप अपने मोबाइल पर डाउन करना होगा।

आपके घर पर ही होगी पेट्रोल, डीजल की होम डिलीवरी

अब इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन कम्पनी यूपी में भी लोगों को सुविधा देने के लिए पेट्रोल, डीजल की होम डिलीवरी करेगी। जिससे अब लोगों को घर बैठे पेट्रोल, डीजल मिल सकेगा। अगर आप घर बैठे अपने वाहनों का पेट्रोल, डीजल से फ्यूल टेंक भरवाना चाहते हैं तो इसके लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन आपके लिए पेट्रोल, डीजल की होम डिलीवरी का सबसे अच्छा तरीका लाया है। जिससे आप घर पर ही पेट्रोल, डीजल प्राप्त कर सकते हैं।

बता दें कि पेट्रोलियम कंपनी मोबाइल डिस्पेंसर के माध्यम से तत्काल प्रभाव से पेट्रोल, डीजल वितरण शुरू करने का प्लान तैयार कर रही है। वर्तमान में, पेट्रोल, डीजल की डिलीवरी वाले ट्रक केवल उन गैर-वाणिज्यिक खरीदारों के पास जाएगा जिनके पास ईंधन के बारे में लाइसेंस होंगे। होम डिलीवरी वाले कंटेनर और बैरल में ईंधन भरने के लिए अपने निकटतम ईंधन आउटलेट पर जाने की आवश्यकता है।

इस सेवा कहते हैं Fuel@Doorstep

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की यह अनूठी पहल यह सुनिश्चित करेगी कि आपातकालीन स्थिति में ईंधन (पेट्रोल, डीजल) की जरूरत वाले ग्राहक नए होम डिलीवरी ट्रक के साथ अपने दरवाजे पर इसका लाभ उठा सकते हैं। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन इस होम डिलीवरी सेवा को (Fuel@Doorstep) सुविधा कहा जाता है।

न्यूनतम ऑर्डर की मात्रा सिर्फ 200 लीटर

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन कंपनी ने ग्राहकों को पेट्रोल, डीजल को ऑर्डर करने के लिए एक (fuel@ioc) मोबाइल ऐप भी तैयार किया है। जिसके माध्यम से आप पेट्रोल, डीजल की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं लेकिन न्यूनतम ऑर्डर मात्रा को 200 लीटर तक निर्धारित किया गया है, जो सभी 2500 लीटर तक जा सकता है। हालांकि बड़ी मात्रा में ग्राहकों को भंडारण के लिए PESO द्वारा अनुमोदित लाइसेंस की आवश्यकता पड़ेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो