scriptIndian Oil without address proof get Chhotu Gas cylinder Know Price | इंडियन ऑयल की नई सुविधा अब बिना एड्रेस प्रूफ मिलेगा छोटू गैस सिलेंडर, जानें कीमत | Patrika News

इंडियन ऑयल की नई सुविधा अब बिना एड्रेस प्रूफ मिलेगा छोटू गैस सिलेंडर, जानें कीमत

Chhotu Gas Cylinder अगर गैस सिलेंडर चाहिए और आपके पास एड्रेस प्रूफ नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब नई योजना के तहत इंडियन ऑयल कम्पनी आपको बिना एड्रेस प्रूफ गैस सिलेंडर देगा। इंडियन ऑयल ने इस गैस सिलेंडर का नाम छोटू गैस सिलेंडर रखा है।

लखनऊ

Updated: May 23, 2022 12:13:49 pm

Chhotu Gas cylinder Know Price अगर गैस सिलेंडर चाहिए और आपके पास एड्रेस प्रूफ नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब नई योजना के तहत इंडियन ऑयल कम्पनी आपको बिना एड्रेस प्रूफ गैस सिलेंडर देगा। इंडियन ऑयल किसी भी सरकारी दस्तावेज को आधार बना कर पांच किग्रा का एलपीजी सिलेंडर आपको देगा। इंडियन ऑयल ने इस गैस सिलेंडर का नाम छोटू गैस सिलेंडर रखा है। इंडियन ऑयल की इस योजना का नाम है, छोटू चला सबके द्वार ई रिक्शा सेवा योजना शुरू की गई है। नए छोटू सिलेंडर कनेक्शन की कीमत 1626 रुपए है। और रिफिल की कीमत 682 रुपए है। यह सिलेंडर सुरक्षा मानकों पर पूरी तरह से खरा है।
gas_cylinder.jpg

सिलेंडर के लिए नहीं लगानी होगी दौड़

राजधानी लखनऊ में रोजगार, पढ़ाई व अन्य कार्यों के लिए बाहर से आने वाले उन लोगों को अब आसानी से गैस सिलेंडर मिल जाएगा। जिनके पास निवास प्रमाण पत्र नहीं है। साथ ही सिलेंडर के लिए भागदौड़ भी नहीं करनी पड़ेगी। सिलेंडर भी उनके क्षेत्र में उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना का शुभारंभ कंपनी के मुख्य प्रबंधक संचालन प्रलय चटर्जी ने किया।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी के इस आदेश के बाद बालू-मौरंग और गिट्टी की कीमतों में आएगी भारी कमी, मकान बनवाने की करें तैयारी

राजधानी लखनऊ में 30 स्थानों में मिलेगा सिलेंडर

इंडियन ऑयल कंपनी के जनसम्पर्क अधिकारी सर्वजीत सिंह ने बताया कि, ऐसे ग्राहक जिनके पास है वैध एलपीजी कनेक्शन नहीं है। ऐसे लोगों के लिए पांच किलो का एलपीजी सिलेंडर उनके घर तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश में ई-रिक्शा सेवा शुरू की गई है। शहर में 30 स्थान चिन्हित किए गए हैं। अभी तो एक ही ई-रिक्शा शुरू किया गया है।
यह भी पढ़ें

Ration Card New Guideline : अपात्र राशन कार्डधारकों पर सीएम योगी की नजर तिरछी, जानें क्या हैं राशन कार्ड के नए नियम

एड्रेस प्रफू की जरूरत नहीं

अधिकारी सर्वजीत सिंह ने बताया कि, छोटू सिलेंडर योजना प्रवासी, फुटपाथ विक्रेताओं, छात्रों, अस्पताल, ढाबा व स्थानीय बाजार में काम करने वालों की जरूरत को देखते हुए लाया गया है। ऐसे लोगों के पास निवास प्रमाण पत्र एक बड़ी समस्या होती है। अब ऐसे लोग आधार कार्ड, पैन कार्ड या अन्य कोई पहचान पर दिखाकर कनेक्शन ले सकेंगे।

छोटू सिलेंडर कनेक्शन की कीमत जानें

पीआरओ ने बताया कि, नए छोटू सिलेंडर कनेक्शन की कीमत 1626 रुपए है। और रिफिल की कीमत 682 रुपए है। यह सिलेंडर सुरक्षा मानकों पर पूरी तरह से खरा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: देवेंद्र फडणवीस दोबारा बन सकते हैं सीएम, महाराष्ट्र की सियासत में ऐसा रहा है उनका सफरDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारेजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.