scriptइंडियन ऑयल की नई सुविधा अब बिना एड्रेस प्रूफ मिलेगा छोटू गैस सिलेंडर, जानें कीमत | Indian Oil without address proof get Chhotu Gas cylinder Know Price | Patrika News

इंडियन ऑयल की नई सुविधा अब बिना एड्रेस प्रूफ मिलेगा छोटू गैस सिलेंडर, जानें कीमत

locationलखनऊPublished: May 23, 2022 12:13:49 pm

Chhotu Gas Cylinder अगर गैस सिलेंडर चाहिए और आपके पास एड्रेस प्रूफ नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब नई योजना के तहत इंडियन ऑयल कम्पनी आपको बिना एड्रेस प्रूफ गैस सिलेंडर देगा। इंडियन ऑयल ने इस गैस सिलेंडर का नाम छोटू गैस सिलेंडर रखा है।

gas_cylinder.jpg
Chhotu Gas cylinder Know Price अगर गैस सिलेंडर चाहिए और आपके पास एड्रेस प्रूफ नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब नई योजना के तहत इंडियन ऑयल कम्पनी आपको बिना एड्रेस प्रूफ गैस सिलेंडर देगा। इंडियन ऑयल किसी भी सरकारी दस्तावेज को आधार बना कर पांच किग्रा का एलपीजी सिलेंडर आपको देगा। इंडियन ऑयल ने इस गैस सिलेंडर का नाम छोटू गैस सिलेंडर रखा है। इंडियन ऑयल की इस योजना का नाम है, छोटू चला सबके द्वार ई रिक्शा सेवा योजना शुरू की गई है। नए छोटू सिलेंडर कनेक्शन की कीमत 1626 रुपए है। और रिफिल की कीमत 682 रुपए है। यह सिलेंडर सुरक्षा मानकों पर पूरी तरह से खरा है।
राजधानी लखनऊ में रोजगार, पढ़ाई व अन्य कार्यों के लिए बाहर से आने वाले उन लोगों को अब आसानी से गैस सिलेंडर मिल जाएगा। जिनके पास निवास प्रमाण पत्र नहीं है। साथ ही सिलेंडर के लिए भागदौड़ भी नहीं करनी पड़ेगी। सिलेंडर भी उनके क्षेत्र में उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना का शुभारंभ कंपनी के मुख्य प्रबंधक संचालन प्रलय चटर्जी ने किया।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी के इस आदेश के बाद बालू-मौरंग और गिट्टी की कीमतों में आएगी भारी कमी, मकान बनवाने की करें तैयारी

इंडियन ऑयल कंपनी के जनसम्पर्क अधिकारी सर्वजीत सिंह ने बताया कि, ऐसे ग्राहक जिनके पास है वैध एलपीजी कनेक्शन नहीं है। ऐसे लोगों के लिए पांच किलो का एलपीजी सिलेंडर उनके घर तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश में ई-रिक्शा सेवा शुरू की गई है। शहर में 30 स्थान चिन्हित किए गए हैं। अभी तो एक ही ई-रिक्शा शुरू किया गया है।
यह भी पढ़ें

Ration Card New Guideline : अपात्र राशन कार्डधारकों पर सीएम योगी की नजर तिरछी, जानें क्या हैं राशन कार्ड के नए नियम

अधिकारी सर्वजीत सिंह ने बताया कि, छोटू सिलेंडर योजना प्रवासी, फुटपाथ विक्रेताओं, छात्रों, अस्पताल, ढाबा व स्थानीय बाजार में काम करने वालों की जरूरत को देखते हुए लाया गया है। ऐसे लोगों के पास निवास प्रमाण पत्र एक बड़ी समस्या होती है। अब ऐसे लोग आधार कार्ड, पैन कार्ड या अन्य कोई पहचान पर दिखाकर कनेक्शन ले सकेंगे।
पीआरओ ने बताया कि, नए छोटू सिलेंडर कनेक्शन की कीमत 1626 रुपए है। और रिफिल की कीमत 682 रुपए है। यह सिलेंडर सुरक्षा मानकों पर पूरी तरह से खरा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो