लखनऊ मेल व शताब्दी एक्सप्रेस सहित सभी ट्रेनें 12 अगस्त तक निरस्त, टिकट रिफंड में मिलेगा पूरा पैसा

कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को देखते हुए वीआइपी ट्रेन लखनऊ मेल व शताब्दी एक्सप्रेस सहित सभी ट्रेनें 12 अगस्त तक निरस्त कर दिया गया है।

By: Karishma Lalwani

Published: 26 Jun 2020, 12:50 PM IST

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को देखते हुए वीआइपी ट्रेन लखनऊ मेल व शताब्दी एक्सप्रेस सहित सभी ट्रेनें 12 अगस्त तक निरस्त कर दिया गया है। इन ट्रेनों में आरक्षण में टिकट कराने वाले लोगों को रेलवे पूरा रिफंड देगी। हालांकि, स्पेशल ट्रेनों का संचालन पहले की तरह जारी रहेगा।

लॉकडाउन लागू होने के बाद रेलवे ने ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। केवल श्रमिकों को वापस लाने के लिए एक मई से राज्य सरकारों की मांग पर स्पेशल ट्रेनें चलाईं। जबकि आम यात्रियों के लिए 12 मई से नई दिल्ली से राजधानी स्पेशल टे्रनों की शुरुआत की थी। रेलवे ने एक जून से लखनऊ मेल सहित कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन स्पेशल के रूप में शुरू कर दिया है। हालांकि इन ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट से यात्रा की अनुमति नहीं है।

माना जा रहा था कि अनलॉक-2 में रेलवे पुन: ट्रेनों का संचालन कर सकता है। मगर इस बीच रेलवे ने ताजा आदेश जारी करते हुए एक जुलाई से 12 अगस्त तक के नियमित टाइम टेबल में शामिल ट्रेनों के टिकटों को निरस्त कर दिया है। यात्रियों को पूरा रिफंड दिए जाने का आदेश है।

ये भी पढें: राजधानी समेत यूपी के इन शहरों में बड़े पैमाने पर बढ़ा प्रदूषण का स्तर

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned