script

रेलवे अफसर ने कहा, स्वच्छता अभियान के साथ वैचारिक गंदगी भी दूर करना है जरूरी

locationलखनऊPublished: Oct 02, 2017 07:43:55 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

डीआरएम ने देश को उन्नति के रास्ते पर ले जाने के लिए साफ-सफाई के अलावा वैचारिक गंदगी को भी दूर करने की अपील की।

Lucknow Railway News
लखनऊ. भारतीय रेल के स्वच्छ भारत अभियान की तीसरी वर्षगांठ पर 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक चलाये गए ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत सोमवार को ‘स्वच्छ भारत दिवस-गाॅंधी जयंती’ के मौके पर लखनऊ जंक्शन स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये। मण्डल रेल प्रबन्धक आलोक सिंह एवं अन्य अधिकारियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गाॅधी के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके बाद ‘स्वच्छ भारत दिवस’ के अवसर पर मण्डल रेल प्रबन्धक ने रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ‘स्वच्छता शपथ’ दिलाई।
मण्डल रेल प्रबन्धक आलोक सिंह ने इस मौके पर अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र के सम्पूर्ण भारत वर्ष में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रमों को प्रभावी बनाने के उदेदश्य से पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल द्वारा आयोजित स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए हम सभी मन, वचन, एवं कर्म से जुट जाएं ताकि स्वच्छ एवं विकसित राष्ट्र के रूप में भारत की पहचान हो सके। डीआरएम ने देश को उन्नति के रास्ते पर ले जाने के लिए साफ-सफाई के अलावा वैचारिक गंदगी को भी दूर करने की अपील की।
इसके बाद डीआरएम और मण्डल के अधिकारियों ने प्लेटफार्मो तथा स्टेशन परिसर में साफ-सफाई के लिए श्रमदान किया । इस सफाई अभियान की सफलता एवं सार्थकता के आंकलन के लिए मण्डल रेल प्रबन्धक ने यात्रियों से फीड बैक भी प्राप्त किया। अभियान के दौरान भारत स्काउट-गाइड के वालियंटर्स ने आम जनमानस में सफाई संबंधी जागरुकता के प्रचार-प्रसार की दृष्टि से रेलवे परिसर में स्वच्छता रैली भी निकाली।
अभियान के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर आर.सी.लोहानी, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर समन्वय जितेन्द्र कुमार, वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त सहरिश सिद्दीकी, वरिष्ठ मण्डल यांत्रिक इंजीनियर कैरेज एण्ड वैगन राजेश अवस्थी, वरिष्ठ मण्डल सामग्री प्रबंधक बी.सी.त्रिपाठी, मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक देवानन्द यादव, मण्डल यांत्रिक इंजीनियर देवर्षि श्रीवास्तव, मण्डल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर एस.डी.पाठक, कोचिंग डिपो अधिकारी रमाशंकर सिंह, जनसम्पर्क अधिकारी आलोक श्रीवास्तव व अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो