scriptIndian Student trapped in Ukraine Bombing started suddenly russia | यूक्रेन में फंसें Indian Student: अचानक शुरू हो गयी बमबारी, हिल गयी इमारत हमारी | Patrika News

यूक्रेन में फंसें Indian Student: अचानक शुरू हो गयी बमबारी, हिल गयी इमारत हमारी

Indian Student in Ukraine की घटना सुनकर ही ऐसे परिवार वालों में मायूसी को महसूस किया जा सकता है जिनके बच्चे इस समय उक्रेन में फंसे हुए हैं। वहीं इन स्टूडेंट की संख्या हजारों है।

 

 

लखनऊ

Updated: February 24, 2022 07:03:17 pm

India in Russia Ukraine Dispute सड़क सूनसान थी। सायरन बज रहे थे। इस बीच हमें दवा लेनी थी। जैसे ही दुकान तक पहुंचे भयानक बमबारी शुरू हो गयी। बचान के लिए चिल्लाया लेकिन कहीं कोई कुछ सुनने वाला नहीं है। आगरा के युवक ने यूक्रेन में फंसे होने की यह कहानी जब अपने घर वालों को बतायी तब पूरा परिवार सदमें में आ गया।
File Photo of Russia Ukraine War Soldier
File Photo of Russia Ukraine War Soldier
Russia Ukraine War

रूस और यूक्रेन की जंग की वजह से यूक्रेन में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यूक्रेन के एडिशा शहर में फंसे आगरा के छात्रों ने बताया है कि अभी-अभी बम बलास्ट हुआ है। धमाका इतना तेज था कि हॉस्टल की इमारत तक हिल गई। यहां पढऩे आए देश के तमाम हिस्सों के छात्र बुरी तरह घबराए हुउ हैं। फिलहाल सभी हॉस्टल के कमरों से निकलकर बेसमेंट में रुके हैं। शहर में हालात बेहद खराब हैं। सब बेहद डरे हुए हैं। सुपरमार्केट और एटीएम में भारी भीड़ है।
हालात बेहद भयानक
आगरा के जंगजीत नगर निवासी शेखर फिलहाल एडिशा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने अपने परिवार को बताया कि यहां के हालात बेहद भयानक हैं। उनके साथ एटा और इटावा के छात्र उत्कर्ष और अंशु भी हैं। वे भी बेहद डरे हुए हैं। सभी ने भारत सरकार से अपील की है कि उन्हें यहां से जल्द निकाला जाए।
कासगंज के छात्र-छात्रा भी फंसे
कासगंज शहर के मसाला कारोबारी राजकुमार माहेश्वरी का पुत्र शोभित कीव शहर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। परिजनों ने बताया कि शोभित वहां से निकलने की कोशिश में था कि अचानक एयरपोर्ट के पास धमाका हो गया। यहीं के विश्व बैंक निवासी अनु माहेश्वरी ने बताया कि उनकी बेटी गर्विता भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। वह कीव के हॉस्टल में फंसी है।
डिग्री लेने गया था, एयरपोर्ट बंद
मेरठ के उपन्यासकार विनोद प्रभाकर ने बताया कि उनके बेटे प्रियांशु प्रभाकर को 25 फरवरी को लौटना था, लेकिन यूके्रेन का एयरपोर्ट खाली करा लिया गया। प्रियांशु से फोन पर संपर्क में हैं। बेटे ने बताया सभी भारतीय छात्र यूनिवर्सिटी कैंपस में हैं। ऊपर से रूस के लड़ाकू विमान गुजर रहे हैं। निशाने पर यूक्रेनी सेना है। इसलिए वह सुरक्षित हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.