मिशन एशियन गेम्सः भारतीय महिला हैंडबॉल टीम रवाना

मिशन एशियन गेम्सः भारतीय महिला हैंडबॉल टीम रवाना

Mahendra Pratap Singh | Publish: Aug, 12 2018 09:00:23 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश की इंदु गुप्ता बनाई गई टीम की कप्तान

लखनऊ। भारतीय रेलवे में कार्यरत उत्तर प्रदेश की इंदु गुप्ता को जकार्ता में होने वाले 18वें एशियन गेम्स के लिए घोषित भारतीय महिला हैंडबॉल टीम का कप्तान चुना गया है। टीम की घोषणा करते हुए हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव आनन्देश्वर पाण्डेय ने यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़े:Savan Teej 2018 शालिनी सिंह बनी तीज क्वीन

महिला हैंडबॉल टीम शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित समारोह में हिस्सा लेने के बाद जकार्ता के लिए रवाना हो गई है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने अपने आर्शीवचन में कहा कि मुझे विश्वास है कि आप एशियन गेम्स में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

इसे भी पढ़े :रवि शंकर द्वितीय शिवानी कप संडे ओपन चेस टूर्नामेंट में बने विजेता

महिला टीम ग्रुप ए में

आनन्देश्वर पाण्डेय ने इस अवसर पर टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने बताया कि एशियन हैंडबॉल फेडरेशन ने भारतीय महिला टीम को एशियन गेम्स में पूल ए में रखा है। इस ग्रुप में भारत के साथ दक्षिण कोरिया, कजाकिस्तान, चीन और उत्तर कोरिया की टीम है। एशियन गेम्स में महिला हैंडबॉल स्पर्धा के मुकाबले 14 अगस्त से शुरू होंगे जिसका फाइनल 30 अगस्त को खेला जाएगा।

इसे भी पढ़े :Monsoon Special- एग्जीबिशन में दिखी रौनक, देखें तस्वीरें

भारतीय महिला हैंडबॉल टीमः

गोलकीपरः दीक्षा (हिमाचल प्रदेश), काजल (हरियाणा), नीना शैल (पश्चिम बंगाल), राइट बैकः रिम्पी (हरियाणा), निधि शर्मा (हिमाचल प्रदेश), मंजुला पाठक (रेलवे), सेंटर बैकः रितु (हरियाणा), सुषमा (रेलवे), लेफ्ट बैकः मनिंदर कौर (पंजाब), दीपा (चंडीगढ़), राइट विंगः संजीता (दिल्ली), प्रियंका (हिमाचल प्रदेश), पिवोटः इंदु गुप्ता (रेलवे), ज्योति शुक्ला (रेलवे), लेफ्ट विंगः बनिता शर्मा (पंजाब), खीला ठाकुर (एसएसबी)।

इसे भी पढ़े :आर्केस्ट्रा, कोलाज एवं कोरियोग्राफी प्रतियोगिताओं में देश-विदेश के छात्रों ने दिखाई प्रतिभा
मुख्य कोचः जुगमिंदर सिंह (हरियाणा), कोचः शीतल रानी (मणिपुर), तकनीकी अधिकारीः मोहिंदर लाल (एनएसएनआईएस, पटियाला), जतिंदर देव (पंजाब), तेजराज सिंह (राजस्थान)।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned