script

इंडिगो की हैदराबाद-लखनऊ फ्लाइट में फंस गए 180 यात्री, ये है हैरान करने वाली वजह

locationलखनऊPublished: Feb 12, 2019 12:12:14 pm

इंडिगो की फ्लाइट से जुड़ा ताजा मामला जो सामने आया, वह काफी चौंकाने वाला है…

indigo

इंडिगो की हैदराबाद-लखनऊ फ्लाइट में फंस गए 180 यात्री, ये है हैरान करने वाली वजह

लखनऊ. इंडिगो एयरलाइंस से जुड़ी रोज-रोज नई खबरें आ रही हैं। इंडिगो की फ्लाइट से जुड़ा ताजा मामला जो सामने आया, वह काफी हैरान करने वाला है। जानकारी के मुताबिक बीते शनिवार को इंडिगो एयरलाइंस के लगभग 180 यात्री हैदराबाद हवाई अड्‌डे पर फंस गए और उन्हें छह घंटे से ज्यादा की जद्दोजहद करनी पड़ी। यात्रियों की इस परेशानी की वजह भी बेहद चौंकाने वाली थी। दरअसल ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हैदराबाद से लखनऊ जाने वाली उड़ान का पायलट अपनी ड्यूटी पर ही नहीं आया था। फिर यात्रियों के हंगामे के बाद किसी तरह इस उड़ान को ले जाने के लिए दूसरे पायलटों का इंतजाम किया गया।

फंस गए 180 यात्री

पूरा मामला हैदराबाद से इंडिगो की उड़ान से जुड़ा है। जो शाम 4.10 पर लखनऊ के लिए रवाना होने वाली थी। लेकिन पायलट के न आने के चलते इंडिगो की यह फ्लाइट रात 9.30 बजे रवाना हो पाई। तब तक विमान के करीब 180 यात्रियों को हवाई अड्‌डे पर इंतजार करना पड़ा। लखनऊ आने वाले यात्रियों के मुताबिक इस उड़ान का पायलट नहीं आया और जिस दूसरे पायलट को लाया गया उसे भी दोहा के लिए दूसरी फ्लाइट ले जानी थी। यह बात पायलट ने खुद उन यात्रियों को बताई। विमान उड़ाने से पहले पायलट ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी और अपनी सफाई दी।

इंडिगो ने दी यह सफाई

इस मामले को लेकर जब इंडिगो के आलाधिकारियों से बात की गई तो उनकी तरफ से सफाई में बताया गया कि शुक्रवार को उत्तर भारत के कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई थी। इससे 11 उड़ानाें का रास्ता बदलना पड़ा। जिसके चलते यात्रियों को दिक्कत हुई। जिसके लिए लिए हमें खेद है। हालांकि खबरों के मुताबिक इंडिगो ने शनिवार-रविवार को अपनी 30 से ज्यादा उड़ानें रद्द की और अब भी यह सिलसिला जारी है।

जब इंडिगो फ्लाइट का इंजन हुआ था खराब

इंडिगो फ्लाइट से जुड़ा यह कोई पहला मामला नहीं है। कुछ दिनों पहले चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट लखनऊ से दिल्ली जा रही इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में उस समय दहशत फैल गई थी, जब बीच रास्ते करीब 20 हजार फुट ऊपर उसके एक इंजन में गड़बड़ी आ गई। अचानक से फ्लाइट इंजन में कंपन होने लगा। सूचना यात्रियों तक पहुंची तो विमान में सवार करीब 160 यात्रियों में कोहराम मच गया। आनन-फानन में पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला किया और विमान को अमौसी एयरपोर्ट पर उतारा गया। बीते दिन में हवा में इंजन खराब होने की यह दूसरी ऐसी घटना है। जिसमें इंजन बंद हो जाने के बाद विमान में जबरदस्त कंपन हुआ। वहीं इस मामले को एयरलाइन प्रशासन ने दबाने की भी कोशिश की।

ट्रेंडिंग वीडियो